Jaipur News: नगर निगम ग्रेटर द्वारा स्वच्छता ही सेवा पखवाडे़ के तहत जोन के विभिन्न स्थानों पर कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा (17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक) आयोजित किया जा रहा है, जिसकी थीम स्वभाव स्वच्छता, संस्कार स्वच्छता रखी गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस पखवाड़े के तहत अल्बर्ट हॉल के पास मसाला चौक स्ट्रीट फूड पर स्वच्छ फूड स्ट्रीट-स्वच्छ प्रतिष्ठान कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसके तहत जयपुर शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने हेतु सभी स्ट्रीट वेन्डर्स को स्वच्छता की शपथ दिलाई गई. आयुक्त रूकमणि रियाड़ ने स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े के तहत मसाला चौक फूड स्ट्रीट पर आयोजित कार्यक्रम में आमजन से अपने शहर को स्वच्छ और सुन्दर रखने की अपील की साथ ही कहा कि स्वच्छता ही ईश्वर है. 


इसलिए श्राद्धों में रोटी या घर में बनाया प्रसाद सड़कों पर ना डाले. ना ही सड़कों पर जगह-जगह कुत्तों को रोटी डालें. जयपुर शहर को स्वच्छ बनाने में आमजन का सहयोग आवश्यक है, स्वच्छता एक ऐसी आदत है जो आने वाली पीढ़ियों को भी प्रभावित करती है. 


कचरे को पहचान कर अलग-अलग कर डाले. खुले में कचरा ना फेंके, तभी हम स्वच्छ जयपुर के सपने को साकार कर पाएंगे. कार्यक्रम में मौजूद सभी लोगों ने एक-एक कर स्वयं द्वारा शहर को स्वच्छ रखने के लिये किये जाने वाले प्रण के बारे में बताया. इस अवसर पर नुक्कड़ नाटक, स्वच्छता की कहानी जमूरे की जुबानी , कचरे से कंचन , स्वच्छता संवाद, स्वच्छता शपथ एवं हस्ताक्षर अभियान आयोजित किया गया.


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!