Bhojpuri Muslim Artist: भोजपुरी में इन 5 मुस्लिम कलाकारों का दबदबा! एक ने बदल लिया नाम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2439824

Bhojpuri Muslim Artist: भोजपुरी में इन 5 मुस्लिम कलाकारों का दबदबा! एक ने बदल लिया नाम

Bhojpuri Muslim Artist Name List: भोजपुरी सिनेमा जगत में कई मुस्लिम कलाकार काम करते हैं. इन्होंने अपनी एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीत लिया है. अपने टैलेंट का लोहा मनवाया है. एक कलाकार ने एक्टिंग के लिए अपना नाम भी बदल लिया है.

भोजपुरी के मुस्लिम कलाकारों की लिस्ट (File Photo)

Bhojpuri Muslim Artist Name: भोजपुरी सिनेमा इंडस्ट्री में कई कलाकार काम करते हैं. इस इंडस्ट्री में हर जाति धर्म के कलाकार काम करते हैं और अपने टैलेंट का लोहा मनवाते हैं. हालांकि, क्या आप जानते हैं कि भोजपुरी सिनेमा में कई ऐसे कलाकार हैं, जो मुस्लिम धर्म से ताल्लुक रखते हैं. जहां एक तरफ कुछ कलाकार अपने रियल नाम से ही अपनी पहचान बनाया है. वहीं, कुछ कलाकार ने अपने रियल नाम को बदल दिया है. जी हां, सही पढ़ रहे हैं आप. आइए इस ऑर्टिकल में 5 भोजपुरी मुस्लिम कलाकार के बारे में जानने की कोशिश करते हैं.

अयाज खान
भोजपुरी फिल्मों में विलेन के दौर पर अपनी पहचान बनाने वाले अयाज खान आज एक सफल एक्टर हैं. अयाज खान उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के रहने वाले हैं. इन्होंने भोजपुरी फिल्म धरती कहे पुकार के से डेब्यू किया है. अयाज खान ने अपनी पहली ही फिल्म से एक्टिंग का लोहा मनवाया. यह मुस्लिम धर्म से ताल्लुक रखते हैं.

जाहिद अख्तर 
पवन सिंह का गाना लॉलीपॉप लागेलू पूरी दुनिया में सुना जाता है. इस गाने के बिना माना जाता है कि गांव हो, शहर हो, देश हो या विदेश का फंक्शन अधूरा होता है. हालांकि, क्या आप जानते हैं कि इस गाने को किसने लिखा था? दरअसल, पवन सिंह के लिए लॉलीपॉप लागेलू गाने को जाहिद अख्तर ने लिखा था. यह भोजपुरी गानों के राइटर हैं. यह भी मुस्लिम धर्म से आते हैं.

आलम राज 
भक्ति गानों से लेकर सैड सॉन्ग तक धूम मचाने वाले आलम राज एक बेहतरीन भोजपुरी सिंगर हैं. इन्होंने भोजपुरी में बोल बम से लेकर राम भजन तक गाने गाए हैं. इसकी वजह से कई बार इन्हें इनके धर्म के कुछ लोगों की तरफ से चेतावनी भी दी गई है. मगर, यह अपनी कलाकारी में व्यस्त रहते हैं. भोजपुरी इंडस्ट्री में काम करने वाले मुस्लिम कलाकारों में से यह भी एक हैं.

डायना खान
एक्ट्रेस डायना खान बॉलीवुड से लेकर भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में काम करती हैं. अभी हाल ही में उन्होंने भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी लाल यादव की रंग दे बसंती फिल्म में काम किया. डायना खान का महाराष्ट्र के पुणे में हुआ है. एक्ट्रेस डायना खान भी मुस्लिम धर्म से ताल्लुक रखती हैं.  

यह भी पढ़ें:नीलकमल सिंह कुशवाहा भोजपुरी इंडस्ट्री के नए किंग! जानिए कहां के रहने वाले

रानी चटर्जी
भोजपुरी सिनेमा इंडस्ट्री की क्वीन रानी चटर्जी को कौन नहीं जानता हैं. यह भी मुस्लिम धर्म से आती हैं. इन्होंने अपना नाम बदल लिया है. सबीहा शेख से यह रानी चटर्जी बन गई हैं. दावा किया जाता है कि एक्टिंग करने के लिए अपना नाम बदल लिया है. भोजपुरी के बड़े-बड़े सुपरस्टार के साथ रानी चटर्जी ने काम किया है.  फिल्म इंडस्ट्री में रानी की एक अलग पहचान है.

यह भी पढ़ें: पवन सिंह की पहली गर्लफ्रेंड पहुंची उनके घर, शादी की बात हो गई तय!

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news