Jaipur News: शनिवार से जयपुर में सीनियर राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप की शुरुआत हो गई है. इस बार मेजबानी रेलवे प्रशासन कर रहा है. उत्तर-पश्चिम रेलवे की गणपति नगर रेलवे कॉलोनी स्थित क्रिकेट ग्राउंड में यह प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है. चैंपियनशिप में देश के विभिन्न राज्यों की 28 टीमें शामिल हो रही हैं. इनमें 1000 से अधिक महिला और पुरुष खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं. पहले दिन उद्घाटन समारोह के मौके पर अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त महिला पहलवान साक्षी मलिक और विनेश फोगाट भी मौजूद रहीं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पहलवान साक्षी मलिक और विनेश फोगाट भी मौजूद
इस मौके पर विनेश ने मीडिया से बातचीत में कहा कि जयपुर में राष्ट्रीय चैंपियनशिप का होना अच्छी बात है. काफी समय तक कुश्ती संघ में विवाद हुआ, लेकिन अब प्रतियोगिता हो रही है तो यह अच्छी बात है. रेल मंत्रालय के रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड के सचिव प्रेमचंद लोचब एवं उत्तर पश्चिम रेलवे के ऑर्गेनाइजिंग सेक्रेट्री अनुज कुमार तायल के निर्देशन में प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है. रेलवे महाप्रबंधक अमिताभ ने प्रतियोगिता का उद्घाटन किया. 



अनुज कुमार तायल के निर्देशन में प्रतियोगिता आयोजित
इस मौके पर जयपुर डीआरएम विकास पुरवार सहित उत्तर-पश्चिम रेलवे मुख्यालय और जयपुर मंडल के अधिकारी मौजूद रहे. चैम्पियनशिप में कुश्ती की 3 तरह की कुश्ती प्रतियोगिता आयोजित हो रही हैं, जिसमें फ्री स्टाइल, ग्रीको रोमन स्टाइल और वुमेन रेसलिंग की 10 अलग-अलग भार वर्ग की प्रतिर्स्पधाएं की जा रही हैं.





यह भी पढ़ें:सागवाड़ा में अवैध अतिक्रमण पर चला बुलडोजर,नर्सरी रोड़ से गोल चौराहा तक कार्रवाई