Jaipur News: राजधानी जयपुर की साउथ जिला पुलिस ने चोरी, गुमशुदा और लूटे गए मोबाइल फोन की तलाश को लेकर विशेष अभियान छेड़ दिया है. इस अभियान का नाम है, ‘आपका मोबाइल फिर से आपका’. इस खास अभियान के तहत जयपुर साउथ जिला पुलिस ने करीब दो साल से गुमशुदा, चोरी और लूटे गए करीब-करीब एक करोड़ रुपए की कीमत के 533 मोबाइल फोन तलाश किए हैं. 

 

डीसीपी ने परिवादियों को सौंपा मोबाइल 

डीसीपी साउथ दिगंत आनंद ने अपने कार्यालय में परिवादियों को तलाशे गए उनके मोबाइल फोन सौंपे. अपने मोबाइल फोन फिर मिलने पर परिवादियों के चेहरे खिल उठे. डीसीपी साउथ दिगंत आनंद ने बताया कि जनवरी 2023 से अगस्त 2024 तक जयपुर साउथ जिले में चोरी, गुमशुदा और लूटे गए मोबाइल फोन की तलाश के लिए विशेष टीमें जुटी हुई थीं. 

 

असली मालिकों तक पहुंचाए जाएंगे फोन

पहले चरण में राजस्थान में ही संचालित मोबाइल फोन तलाशे गए हैं. अब ये मोबाइल फोन उनके असली मालिकों तक फिर पहुंचाए जाएंगे. दूसरे चरण में राजस्थान के बाहर संचालित मोबाइल फोन तलाशे जाएंगे. उन्होंने बताया कि अभियान के तहत जिन लोगों से मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं, उनकी जांच की जा रही है. जांच में संदिग्ध मिलने पर उन लोगों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

 


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!