Dungarpur News: डूंगरपुर इन्वेस्टर समिट में 63 उद्योगपतियों ने कराया 1149 करोड़ का एमओयू, 7 हजार लोगो को मिलेगा रोजगार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2459237

Dungarpur News: डूंगरपुर इन्वेस्टर समिट में 63 उद्योगपतियों ने कराया 1149 करोड़ का एमओयू, 7 हजार लोगो को मिलेगा रोजगार

Dungarpur News: डूंगरपुर जिला में राइजिंग राजस्थान के तहत जिला प्रशासन और उद्योग केंद्र की ओर से डूंगरपुर इन्वेस्टर समिट का आयोजन शहर के एक होटल में किया गया. इस दौरान जिला कलेक्टर अंकित कुमार सिंह की मौजूदगी में 1 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा के इन्वेस्ट को लेकर एमओयू का आदान-प्रदान किया गया.

Dungarpur News: डूंगरपुर इन्वेस्टर समिट में 63 उद्योगपतियों ने कराया 1149 करोड़ का एमओयू, 7 हजार लोगो को मिलेगा रोजगार
Dungarpur News: डूंगरपुर जिला में राइजिंग राजस्थान के तहत जिला प्रशासन और उद्योग केंद्र की ओर से डूंगरपुर इन्वेस्टर समिट का आयोजन शहर के एक होटल में किया गया. इस दौरान जिला कलेक्टर अंकित कुमार सिंह की मौजूदगी में 1 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा के इन्वेस्ट को लेकर एमओयू का आदान-प्रदान किया गया. 63 इन्वेस्टर ने डूंगरपुर में नए उद्योग, होटल, कॉलेज में इन्वेस्ट को लेकर रुचि दिखाई. इससे डूंगरपुर में 7 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा.
 
लेक व्यू होटल में आयोजित हुआ कार्यक्रम 
शहर के होटल लेक व्यू में आयोजित डूंगरपुर इन्वेस्टर समिट में कलेक्टर अंकित कुमार सिंह, जिला परिषद सीईओ हनुमान सिंह, लघु उद्योग भारती के प्रदेश महामंत्री योगेंद्र कुमार शर्मा, उद्योग विभाग के संयुक्त निदेशक पीएन शर्मा, उद्योगपति विनोद जोशी मौजूद रहे. जिला उद्योग अधिकारी मंजू माली ने बताया की डूंगरपुर इन्वेस्टर समिट के माध्यम से जिले में 63 उद्यमियों ने अलग-अलग उद्योग और व्यवसाय में इन्वेस्ट करने में रुचि दिखाई है. इसमें 1 हजार 149 करोड़ 23 लाख रुपए के इन्वेस्ट के लिए एमओयू किए गए हैं. 
 
7 हजार लोगों को मिलेंगे रोजगार के नए अवसर 
इससे डूंगरपुर जिले में 7 हजार लोगों को रोजगार के नए अवसर मिलेंगे. कलेक्टर अंकित कुमार सिंह ने कहा कि डूंगरपुर में नए उद्योग और इंडस्ट्री को लेकर कई संभावनाएं हैं. सरकार की ओर से नई इंडस्ट्री को लेकर कई सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही हैं. इससे उद्योगपतियों को यहां अपना उद्यम स्थापित करने में कई सहूलियत मिलेगी.
 
इन कंपनियों ने किया इतने करोड़ का एमओयू
डूंगरपुर इन्वेस्टर समिट में गीतांजलि इंस्टीट्यूट ने सीमलवाड़ा में 400 करोड़ में प्राइवेट यूनिवर्सिटी खोलने के लिए एमओयू किया है. इसके अलावा एकलव्य फाउंडेशन ट्रस्ट ने सागवाड़ा में 118 करोड़ रुपए में शिक्षा के क्षेत्र में स्टेट प्राइवेट यूनिवर्सिटी खोलने में दिलचस्पी दिखाई है. एमबी हेल्थ एंड हाइजीन ने आयुर्वेदा कॉलेज के लिए 100 करोड़, कामाक्षा नर्सिंग एजुकेशन सोसायटी सागवाड़ा की ओर से मेडिकल कॉलेज के लिए 100 करोड़ रुपए का एमओयू किया गया है.
 
राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news