Ladnun: लाडनूं पुलिस ने वाहन चोरी गैंग का बड़ा खुलासा किया है. इस  गैंग के द्वारा 33 मोटरसाइकिल जब्त की गई. वहीं, 3 शातिर चोरों को गिरफ्तार किया गया. फिलहाल पुलिस इस मामले की पूरी जांच कर रही है. वह अन्य आरोपी भी गिरफ्तार होने की संभावना बनी हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लाडनूं और आसपास के क्षेत्र में पिछले लंबे समय सक्रिय अंतरराज्यीय बाइक चोर गिरोह का पुलिस ने खुलासा किया है. यह गिरोह लाडनू एवं उसके आसपास के क्षेत्र की मोटरसाइकिल चुरा कर आबूरोड होते हुए गुजरात पहुंचा देता था. वहीं, गुजरात से वाया आबूरोड के आने वाली मोटरसाइकिल लाडनूं आती थी.


यह भी पढे़ं- जयपुर घूमने का बना रहे हैं प्लान तो पहले पढ़ लें यह खबर, बाद में नहीं होगा पछतावा


नई बाइक चुराकर उसके पार्ट्स बेच देते
पुलिस की पकड़ में न आए, इसलिए इस गैंग के सदस्य नई मोटरसाइकिल को चुराकर उनके पार्ट्स खोलकर पुरानी मोटरसाइकिल में लगाने के लिए बेचा करते थे.


ऐसे हुआ संदेह
पुलिस के द्वारा शहर की एक दुकान पर आई पुरानी मोटरसाइकिल में नए मोटर पार्ट्स लगाने को लेकर संदेह हुआ. इसके बाद पुलिस ने निरंतर निगरानी रखी एवं अंत में इन चोरों तक पहुंची. पुलिस के द्वारा जप्त इन मोटरसाइकिलो की कीमत बाजार में 40 लाख रुपये बताई जा रही है.


कोड वर्ड में करते थे बात
वहीं पुलिस की जांच में यह भी सामने आया यह चोर अपने चोरी के कार्य में कोड वर्ड का प्रयोग करते थे. जैसे कि सुजानगढ़ को सूरज आबूरोड को अब्बू नाम से जानते, इसी प्रकार पुलिस ने बताया कि बुलेट मोटरसाइकिल को यह हाथी कहते थे. दो लाख लागत की कीमत की बुलेट को यह मात्र ₹15000 में बेच देते थे. पिछले 2 साल से यह गैंग सक्रिय हैं. इसमें पकड़े गए चोर कोई भी कार्य नहीं करते हैं. वह इंजन बदलने गाड़ी की नंबर प्लेट बदलने से इसके नंबर भी कर चुके हैं. इसके अलावा कबाड़ी वह मिस्त्रियों की भी पुलिस जांच कर रही है.


सभी थानों में भेजेंगे इनकी लिस्ट
उल्लेखनीय है कि चोरों को स्वयं नहीं पता कि वह अब तक कहां से कितनी मोटरसाइकिल चुरा चुके हैं. पुलिस इस मामले की जांच में दर्जनों लोगों को पूछताछ के लिए बुला चुकी है. चोरी हुई मोटरसाइकिल की लिस्ट प्रदेश के सभी थाना अधिकारियों को प्रेषित की जाएगी ताकि शिनाख्त हो सके. 


उल्लेखनीय है कि लाडनूं ही नहीं अपितु नागौर जिले में इसे बड़ी कार्यवाही के रूप में देखा जा रहा है.


Reporter- Hnauman Tanwar


यह भी पढ़ें- मांडल: सरकारी टीचर पर गांव वालों ने लगाए गंदे आरोप, बोले- कई औरतों से हैं अवैध संबंध


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.