Phulera: रेनवाल नगर पालिका प्रशासन द्वारा बनाए गए क्वारेंटाइन सेंटर का विधायक निर्मल कुमावत ने औचक निरीक्षण किया. विधायक निर्मल कुमावत ने रेनवाल कस्बे के गुमटी वाले बालाजी के पास स्थित पुरानी गौशाला में बने क्वारेंटाइन सेंटर के निरीक्षण के दौरान गो मित्र मंडल के कार्यकर्ताओं का गायों के प्रति काम देखकर बहुत खुश हुए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गो मित्र मंडल के सदस्य एवं पशु धन सहायक कर्मचारियो की सेवा देखकर सभी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया. वहीं, सेंटर में व्यवस्थाओं से नाखुश होकर नगर पालिका अधिशासी अधिकारी को व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए.


यह भी पढ़ें- बड़ी खबर: रेल गाड़ियों के समय में होगा परिवर्तन, 1 अक्टूबर से लागू होगी नई समय सारणी


फुलेरा विधायक निर्मल कुमावत रेनवाल कस्बे के गुमटी वाले बालाजी के पास पुरानी श्रीगोपाल गौशाला में बने लंपी ग्रसित गायों के क्वारनटाइन सेंटर का आकस्मिक निरीक्षण किया. इस दौरान यहां की नगरपालिका द्वारा की गई व्यवस्थाओं को देखकर विधायक पूरी तरह से नाखुश हुए. यहां पर बीमार गायों को लाने के लिए नगर पालिका प्रशासन द्वारा वाहन की व्यवस्था नहीं होने पर विधायक ने ईओ वर्षा चौधरी से इस संबंध में बात कर वाहन लगाने को कहा. वहीं गौ मित्र मंडल के गौसेवकों एवं पशुपालन विभाग द्वारा गायों के उपचार एवं सेवा को देखकर विधायक कुमावत खुश नजर आए. 


गौरतलब है कि नगर पालिका प्रशासन द्वारा बनाए गए क्वारेंटाइन सेंटर पर अव्यवस्थाओं का आलम रहता है. हालांकि यहां पर गौ मित्र मंडल के गौसेवकों ने जरूर अच्छी कमान संभाल रखी है. यहां अव्यवस्थाओं की जानकारी मिलने पर गुरुवार को विधायक निर्मल कुमावत ने यहां निरीक्षण किया. इस दौरान भी यहां अव्यवस्थाओं का आलम नजर आया. यहां नगर पालिका प्रशासन द्वारा बीमार गायों को लाने की कोई व्यवस्था नहीं थी, जिस पर विधायक निर्मल कुमावत ने नगर पालिका अधिशाषी अधिकारी वर्षा चौधरी से दूरभाष पर बात कर यहां फिर से वाहन की व्यवस्था करने को कहा. वहीं दूसरी ओर गो मित्र मंडल के कार्यकर्ताओं का गायों के प्रति काम देखकर बहुत खुश हुए. गो मित्र मंडल के सदस्य एवं पशुधन सहायक कर्मचारियो के कार्य की प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि बेजुबान जानवरों की पीड़ा को समझ कर सेवा सराहनीय कार्य है. इस दौरान गो मित्र मंडल के सदस्य ने पशुओं को लाने एवं ले जाने की पीड़ा से विधायक को अवगत कराया. 


क्या बोले गौ भक्त जयनारायण प्रजापत 
गौ भक्त जयनारायण प्रजापत ने कहा कि पालिका प्रशासन द्वारा कल ही गायों को लाने के लिए एक गाड़ी लगी हुई थी, लेकिन नगर पालिका ने बेवजह ही उस गाड़ी को हटा दिया. जिसकी वजह से अब गायों को लाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस पर विधायक ने तुरंत ही स्थानीय अधिशासी अधिकारी वर्षा चौधरी को दूरभाष के माध्यम से निर्देशित दिया कि इन बेजुबान जानवरों को लाने की व्यवस्था फिर से की जाए. 


ये लोग रहे मौजूद
इस मौके पर विधायक निर्मल कुमावत, भाजपा मंडल अध्यक्ष लक्ष्मीकांत तोतला, अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष संतोष सांखला, बनवारी लाल प्रजापत, ग्यारसी लाल प्रजापत, हरि ओम, देवीलाल, जय नारायण प्रजापत, महेंद्र बाकोलिया पशुधन सहायक, बसंत कुमार पशुधन सहायक सहित अनेक लोग गायों की सेवा करने में जुटे हुए हैं.


Reporter- Amit Yadav