Jaipur: नगर निगम जयपुर हैरिटेज की महापौर मुनेश गुर्जर ने अपना जन्मदिन हिंगोनियां गोशाला में लंपी बीमारी से ग्रसित गायों की सेवा करके मनाया. इतना ही नहींm गौवंश के उपचार किये जाने के काम आने वाली दवाइयों के लिए एक साल का वेतन की राशि 2 लाख 40 हजार से दवाईयां खरीदकर पशुचिकित्सालय हिंगौनियां गौशाला में दी गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुनेश ने कहा कि मैंने संकल्प लिया था कि जब तक गौमाता लंपी बीमारी से मुक्त नहीं होगी, तब तक किसी तरह का स्वागत व माला स्वीकार नहीं करूंगी. इस अवसर पर महापौर-वार्ड पार्षदों द्वारा गौ-पुर्नवास केन्द्र हिंगोनिया का निरीक्षण किया. महापौर और पार्षदों ने लंपी बीमारी से ग्रसित गौवंश को आयुर्वेदिक औषधि के लड्डू-गुड़ खिलाया.


यह भी पढे़ं- राजस्थानी लोक गीतों को मुख्यधारा में लाने की पहल, मुख्यमंत्री की पत्नी सुनीता गहलोत बनीं सिंगर


औषधि किट में एंटी बायोटिक, मल्टी विटामीन, एंटी एलेर्जिक, जीवन रक्षक दवा के साथ-साथ एंटी सेप्टीक क्रीम, बेंडेज, कॉटन एवं सर्जिकल ग्लव्स इत्यादि औषधियों का वितरण किया गया. वहीं, नगर निगम जयपुर हैरिटेज के वार्ड 23 की वार्ड पार्षद जायदा बानो चिराणियां ने सभी वार्ड पार्षदों एव आमजन के लिए एक मिशाल पेश की. उन्होने इस दौरान लंपी बीमारी से पीड़ित गायों के उपचार के लिए 2 माह के वेतन भत्ते महापौर मुनेश गुर्जर को सुपुर्द किये. 


चिरणियां ने अपील करते हुए कहा कि जिस तरीके से हम सब खुशी के मौकों पर हजारों रुपये में बिना वजह के खर्च कर देते है, मैं समाज सेवी संगठनों, एनजीओ, सभी पार्षदों को व अन्य संगठनों से अपील करती हूं कि हम सबको निगम हैरिटेज में कुछ ना कुछ राशि, दवाइयां, औषधियां, गुड़, इम्युनिटी बढ़ाने के लिए कुछ ना कुछ, हिंगोनियां गोशाला या हमारी आसपास में पीड़ित गायों की मदद करनी चाहिए.


जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.