Sukhdev Singh Gogamedi Murder Case: जयपुर में हुए श्री राजपूत करणी सेना के प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेडी की हत्या के मामले में अब एनआईए यानी नेशनल इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो की एंट्री हो सकती है, सुखदेव सिंह गोगामेडी की हत्या के आरोपी अब भी पुलिस की पकड़ से दूर है, फिलहाल इस मामले की जांच SIT कर रही है जिसका नेतृत्व क्राइम डीजी दिनेश MN कर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल राजस्थान के गृह विभाग की ओर से भारत सरकार को एक प्रस्ताव भेजा गया है, इस प्रस्ताव में गोगामेड़ी हत्याकांड की जांच एनआईए को सौंपने की बात कही गई है, वहीं अब मान जा रहा है कि इस मामले की जांच NIA अपने अधीन ले सकती है. बता दें कि पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने इस मामले की जांच NIA  को सौंपने के लिए गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखने की बात कही थी.


गोगामेड़ी को लंबे वक्त से मिल रही थी जान से मारने की धमकी


राजेन्द्र राठौड़ ने श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड की जांच NIA से कराने की मांग की थी. राठौड़ ने सवाल उठाया था कि पुलिस आखिर मुख्य सरगना को पकड़ने में क्यों फेल हो जाती है ? राठौड़ ने कहा था कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को डेढ़ साल से जान से मारने की विदेशी नंबरों से भी लगातार धमकी मिल रही थी. उन्होंने न केवल सार्वजनिक तौर पर बल्कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, डीजीपी राजस्थान पुलिस को व्यक्तिगत रूप से मिलकर भी कई बार सुरक्षा की गुहार लगाई थी. जयपुर के श्यामनगर पुलिस थाने में मार्च 2022 को मुकदमा भी दर्ज कराया था, लेकिन पुलिस मुख्यालय ने इसको गंभीरता से नहीं लिया.


ये 11 अधिकारी कर रहे जांच


SIT का गठन गोगामेडी हत्याकांड की जांच के लिए 11 सदस्य सीट का गठन किया गया है जिसका सुपरविजन आईपीएस अधिकारी दिनेश में करेंगे सीट में एडिशनल पुलिस कमिश्नर क्राइम कैलाश बिश्नोई डीसीपी साउथ योगेश गोयल एसपी करण शर्मा एसपी राजेश मीणा ए डीपी पारस जैन एडीसीपी राम सिंह शेखावत एसपी सिद्धांत शर्मा एसपी विद्या प्रकाश एसपी पुष्पेंद्र सिंह डीएसपी मनीष शर्मा और डीएसपी शिवकुमार भारद्वाज को शामिल किया गया है सीट की ए टीम हर रोज एडीजी क्राइम दिनेश अमन को स्टेटस रिपोर्ट सपेगी. 


ये भी पढ़ें-


राजस्थान के प्रसिद्ध पंडितों की बयानी जानिए किस नाम पर बैठी सीएम की गोटी!


Rajasthan New CM Live:15 दिसंबर से पहले बनेगी राजस्थान में नई सरकार, 16 दिसंबर से शुरू हो रहे है मलमास