Jaipur News: केंद्र सरकार की सौभाग्य योजना की जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने के लिए शहर में लोगों की ज्यादा अवाजाही वाले स्थानों पर पीएम मोदी के कटआउट के साथ डिजायन वाला घर बनाकर लोगों के लिए लगाया गया है. जहां लोग उस घर को देखकर योजना के बारे में चर्चा कर रहे हैं. सरकार भी योजना की जानकारी ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाना चाहती है ताकि गरीब परिवार भी बिजली का कनेक्शन फ्री में प्राप्त कर सकें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



लोगों को आकर्षित कर रहे ये मकान


एसएमएस अस्पताल में भी इस तरह के घर बनाकर पीएम मोदी के कटआउट वहां लगाए गए हैं. जो वहां आने वाले लोगों को आकर्षित कर रहे हैं. वहां आने वाला व्यक्ति उनको देखकर योजना के बारे में चर्चा करता है. इसके साथ ही लोग वहां पीएम के कटआउट के साथ सेल्फी भी खींच रहे हैं.
ऊर्जावान भारत, जन्नत भारत


सौभाग्य योजना की जानकारी देते हुए इन घरों के बाहर जानकारी डिस्पले की गई है. जहां लिखा हुआ है. ऊर्जावान भारत, जन्नत भारत. विश्व की सबसे बड़ी ग्रामीण विद्युतीकरण योजना. 2.86 करोड़ घर योजना से हुए रोशन. पिछले 9-10 सालों में बिजली की उपलब्धता 12 घंटे से बढ़कर 21 घंटे हुई. इसके साथ ही वहां सौलर पैनल लगा रखे हैं. ट्रांसफार्मर लगाया हुआ दिखाया है. जहां खाट पर बैठी हुई एक स्कूली छात्रा सौलर से लाइट आने पर घर पर पढ़ाई कर रही है.


ये भी पढ़ें- Jaipur News: CMHO विजय फौजदार ने किया शाहपुरा CHC का निरीक्षण, मिली कई खामियां