Jaipur News: CMHO विजय फौजदार ने किया शाहपुरा CHC का निरीक्षण, मिली कई खामियां
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2091986

Jaipur News: CMHO विजय फौजदार ने किया शाहपुरा CHC का निरीक्षण, मिली कई खामियां

Rajasthan News: CMHO विजय फौजदार और भाजपा नेता उपेन यादव ने 2 फरवरी को शाहपुरा के उपजिला अस्पताल का निरीक्षण किया. इस दौरान अस्पताल में दिखी खामियों पर नाराजगी जताई और कई निर्देश दिए. 

Jaipur News: CMHO विजय फौजदार ने किया शाहपुरा CHC का निरीक्षण, मिली कई खामियां

Jaipur, Shahpura News: जयपुर CMHO प्रथम विजय सिंह फौजदार, अखिलेश शर्मा और भाजपा नेता उपेन यादव शुक्रवार को शाहपुरा के उप जिला अस्पताल पहुंचे और अस्पताल का निरीक्षण किया. हालांकि, निरीक्षण की सूचना चिकित्साकर्मियों को पहले मिल चुकी थी. इसके चलते अस्पताल परिसर में चिकित्साकर्मी मुस्तैद नजर आए. निरीक्षण के दौरान CMHO प्रथम विजय सिंह फौजदार ने कई चीजों पर नाराजगी जताई, तो कुछ मुद्दों को लेकर पर मौजूद अधिकारियों और कर्मियों को निर्देश दिए. 

निरीक्षण कर अधिकारियों को दिए कई निर्देश 
अस्पताल परिसर स्थित इमरजेंसी के पीछे स्टाफ की बाइक खड़ी देख CMHO और भाजपा नेता उपेन यादव ने नाराजगी जताई. इस पर अस्पताल प्रभारी डॉ. हरीश मोहन मुद्गल ने तुरंत बाइक हटाने के निर्देश दिए. इसके बाद अधिकारियों और यादव ने महिला वार्ड के पास स्थित महिला शौचालय का निरीक्षण किया. इस दौरान शौचालय में गंदगी देख उन्होंने साफ कराने के निर्देश दिए. साथ ही उन्होंने अस्पताल प्रभारी को शौचालय में एग्जॉस्ट लगवाने के निर्देश दिए. इसके बाद उन्होंने दवा काउंटर का भी निरीक्षण कर मेडिसिन की उपलब्धता की जानकारी ली. 

अस्पताल परिसर में अन्नपूर्णा रसोई संचालित करने के निर्देश 
CMHO ने कहा कि दवा काउंटर पर 750 प्रकार की दवा उपलब्ध होनी चाहिए. अगर कोई दवा नहीं है, तो डॉक्टर से परामर्श कर उसका अल्टरनेट देना चाहिए. अधिकारियों ने मौजूद चिकित्साकर्मियों से रूबरू होकर मरीजों का बेहतर उपचार करने की बात कही. उपेन यादव ने अस्पताल में भर्ती मरीजों और उनके परिजनों की सुविधा के लिए अस्पताल परिसर में अन्नपूर्णा रसोई संचालित करने की बात कही. उपेन ने पालिका EO ममता चौधरी से बात कर जल्द व्यवस्था करवाने के लिए कहा. इस दौरान कई अधिकारी व जनप्रतिनिधि मौजूद रहे. 

ये भी पढ़ें- ईआरसीपी राष्ट्रीय परियोजना घोषित,प्रताप पाकड़ ने पीएम को खून से लिखा पत्र, सपना पूरा

Trending news