IAS Story: किसी भी बड़े एग्जाम के परिणाम आते ही कई प्रेरणा देने वाली कहानियां खबरों और अखबारों में छपने लगती है. ऐसी ही एक कहानी रचित गोयल की है, जो यूपी में अधिकारी बन गए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह मुकाम रचित गोयल ने 21 साल की उम्र में हासिल कर लिया था. अंबला के रहने वाले  रचित गोयल ने शहर के पीकेआर जैन स्कूल से स्कूली शिक्षा पूरी की थी. उन्होंने साल 2016 में 12वीं पास की और इसके बाद आगे की पढ़ाई पंजाब की यूनिवर्सिटी से की. अभी रचित यूपीएससी की तैयारी कर रहे हैं. 


यह भी पढ़ेंः Viral Video: 5 साल बाद वर्दी पहन गांव लौटा DSP बेटा, मां खेत में करने लगी लाड-प्यार


पहली बार में ही यूपीपीसीएस परीक्षा की पास
IAS रचित गोयल के पिता आईटीआई अंबाला छावनी में वर्ग अनुदेशक के काम कर रहे हैं और उनकी मां राजकीय गर्ल्स स्कूल में टीचर हैं. रचित ने कहा कि उन्होंने अपनी  ग्रेजुएशन की डिग्री लेने के बाद सरकारी नौकरी के एग्जाम की तैयारी शुरू कर दी थी और उन्होंने पहली बार में ही यूपीपीसीएस परीक्षा पास कर लिया था. रचित बचपन से ही सरकारी अफसर बनाने का सपना देखते थे, जो पूरा होता दिख रहा है. 


रचित को भाई से मिली अफसर बनने की प्रेरणा 
रचित ने कहा कि यूपीपीसीएस परीक्षा पास करनी ही उनका मकसद नहीं है, बल्कि वह एक आईएएस बनना चाहते हैं. उन्होंने 3 अप्रैल 2022 को यूपीपीसीएस का इंटरव्यू दिया, जिसमें उनसे कोरोना के बारे में सवाल पूछे गए थे. रचित को एक अफसर बनने की प्रेरणा अपने भाई अंशुल गोयल से मिली थी. बता दें कि उनके भाई अंशुल ने गेट एग्जाम में ऑल इंडिया टॉपर रहे थे और उन्होंने IES एग्जाम भी पास किया था. अब अंशुल दिल्ली के डीडीए डिपार्टमेंट में काम कर रहे हैं. 


यह भी पढ़ेंः LPG Price Hike: राजस्थान में गैस सिलेंडर पर पहले 500 की राहत दी तो अब फिर महंगा हो गया सिलेंडर, जानिए क्या है नई कीमतें