Rajasthan Breaking News: अगस्त महीने में राशन (गेंहू) की राह देख रहे लोगों को अपने हक का निवाला लेने के लिए निराशा हाथ लग सकती है. राशन डीलर्स ने तीस हजार रुपए हर महीने मानदेय दिलवाने, गेहूं तोलते समय होने वाली छीजत का 2 प्रतिशत दिलाने, बकाया सभी कमीशन दिलवाने सहित 6 सूत्रीय मांगों को लेकर 1 अगस्त से हड़ताल पर जाने का ऐलान कर दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


राशन डीलर्स का कहना है कि समय पर कमीशन मिल रहा है तो ऐसे में कैसे घर चलेगा. राशन विक्रेताओं को 30 हजार रुपये प्रतिमाह मानदेय निश्चित किया जाए. गेंहू पर 2 प्रतिशत छीजत दी जाए, क्योंकि जो गेहूं आता है उसमें एफसीआई से कम तौल बैठती है. गत 6 माह से डीलरों का रुका हुआ कमीशन दिया जाए. 



आधार शिडिंग की राशि, प्रवासी योजना के तहत वितरण कराए गए गेहूं का कमीशन और इकेवाईसी का सीडिंग का मेहनताना भी दिया जाए. राशन डीलरों ने कहा कि 31 जुलाई तक तमाम मांगे नही मानी गई तो 1 अगस्त से वितरण व्यवस्था को विराम दे दिया जाएगा. इसके बाद कोई राशन की दुकानें नही खोली जाएगी. 



राशन डीलर्स की हड़ताल चेतावनी के बाद खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री सुमित गोदारा ने कहा कि इसमें कोई दोराय नहीं की राशन डीलर हमारी रीड की हड्डी है. कोरोनाकाल के समय उन्होंने काफी मेहनत की है. कोरोनाकाल में जब सब लोग डर रहे थे तो राशन डीलर्स ने गेहूं, दाल और  अन्य सभी चीजों का वितरण किया.  



कोरोना काल में करीब 66 लोगों की मृत्यु भी हो गई थी. यह लोग प्रधानमंत्री योजना और सीएम योजना के तहत लोगों को लाभ पहुंचाते हैं ऐसे में इन लोगों की मांगे सुनना हमारा फर्ज है.



यह भी पढ़ें: 2 साल लगातार 'दरिंदगी का शिकार' हुई महिला,अश्लील वीडियो और फोटो बना किया रेप