Rajasthan CET Admit Card: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) ने वरिष्ठ माध्यमिक स्तर के लिए सामान्य प्रवेश परीक्षा (CET) के प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं. उम्मीदवार अब अपने प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. परीक्षा 22, 23 और 24 अक्टूबर 2024 को आयोजित की जाएगी. उम्मीदवार अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक का उपयोग कर सकते हैं. परीक्षा से संबंधित विस्तृत जानकारी भी आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है.

 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड 

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) ने वरिष्ठ माध्यमिक स्तर के लिए सामान्य प्रवेश परीक्षा (CET) के प्रवेश पत्र 14 अक्टूबर 2024 को जारी कर दिए हैं. अब उम्मीदवार अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं. परीक्षा तीन दिनों में आयोजित की जाएगी - 22, 23 और 24 अक्टूबर 2024. उम्मीदवार नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं और परीक्षा से संबंधित विस्तृत जानकारी भी देख सकते हैं.

 

कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) ने कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (CET) - सीनियर सेकेंडरी लेवल परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. उम्मीदवार 14 अक्टूबर 2024 से अपने एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें अपनी SSO आईडी और पासवर्ड का उपयोग करना होगा. जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया था, वे अब अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं और परीक्षा की तैयारी कर सकते हैं. परीक्षा 22, 23 और 24 अक्टूबर 2024 को आयोजित की जाएगी.


उम्मीदवार रखें ध्यान...

परीक्षा केंद्र पर पहुंचने से पहले उम्मीदवारों को कुछ महत्वपूर्ण दिशानिर्देशों का पालन करना आवश्यक है. इनमें से कुछ प्रमुख दिशानिर्देश हैं. 

 

परीक्षा शुरू होने से एक घंटे पहले प्रवेश बंद कर दिया जाएगा, इसलिए समय पर पहुंचना आवश्यक है.

उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड, एक वैध फोटो आईडी और पासपोर्ट साइज फोटो साथ लाना होगा.

प्रश्न पत्र और OMR उत्तर पत्र को सही ढंग से मुद्रित करना सुनिश्चित करें.

इसके अलावा, उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र के निर्देशों का पालन करना होगा और परीक्षा के दौरान अनुशासन बनाए रखना होगा.

 

 

उम्मीदवारों के लिए परीक्षा के दिन के निर्देश जारी किए

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) ने उम्मीदवारों के लिए परीक्षा के दिन के निर्देश जारी किए हैं. उम्मीदवारों को परीक्षा से दो घंटे पहले रिपोर्ट करना होगा और सभी निर्देशों का पालन करना चाहिए. इसके अलावा, उम्मीदवारों को परीक्षा के दौरान अनुशासन बनाए रखना होगा और आधार या समकक्ष आईडी सत्यापन का पालन करना होगा. उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड, एक वैध फोटो आईडी और पासपोर्ट साइज फोटो साथ लाना भी आवश्यक है. परीक्षा केंद्र के निर्देशों का पालन करना और परीक्षा के दौरान शांति और अनुशासन बनाए रखना उम्मीदवारों की जिम्मेदारी होगी.

 

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) ने CET सीनियर सेकेंडरी लेवल परीक्षा के आयोजन की तिथियों और समय की घोषणा कर दी है. परीक्षा तीन दिनों - 22, 23 और 24 अक्टूबर 2024 को आयोजित की जाएगी. परीक्षा प्रतिदिन दो पालियों में आयोजित की जाएगी, जिससे परीक्षा प्रक्रिया सुचारू और व्यवस्थित हो सके.

 

पहली पाली सुबह 9:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक

पहली पाली सुबह 9:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक आयोजित की जाएगी, जबकि दूसरी पाली दोपहर 3:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक आयोजित की जाएगी. उम्मीदवारों को अपनी पाली और तिथि के अनुसार परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा और निर्धारित समय पर परीक्षा में भाग लेना होगा.

 

सीनियर सेकेंडरी लेवल परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार 

राजस्थान बोर्ड ने CET सीनियर सेकेंडरी लेवल परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण निर्देश जारी किए हैं. बोर्ड ने उम्मीदवारों को सलाह दी है कि वे परीक्षा में शामिल होने से पहले अपनी योग्यता और शैक्षणिक योग्यता की जांच कर लें, ताकि वे अयोग्यता से बच सकें. उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि उनकी योग्यता और शैक्षणिक योग्यता मानदंडों के अनुसार है. इसके अलावा, परीक्षा हॉल में केवल नीले स्याही वाले पेन और आवश्यक दस्तावेजों की अनुमति होगी. किसी भी अन्य सामग्री को ले जाने की अनुमति नहीं होगी. उम्मीदवारों को इन निर्देशों का सख्ती से पालन करना होगा ताकि वे परीक्षा में बिना किसी बाधा के भाग ले सकें.
 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!