IRCTC Tour Package: भारतीय रेलवे के उपक्रम इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) ने आगामी छुट्टियों और श्रद्धालुओं की मांग पर गोवा यात्रा का शुरू करने जा रहा है.गोवा की यात्रा के साथ-साथ घृष्णेश्वर, त्रयम्बकेश्वर ज्योतिर्लिंग और शिरडी की यात्रा चलाने का निर्णय किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ेंः भीलवाड़ा में पारिवारिक कलह की सनक कलयुगी बेटे पर हुई हावी, मां के सीने पर किए 83 वार


 यह यात्रा 20 मई को भटिंडा से रवाना होकर वाया श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, सीकर, जयपुर, सवाई माधोपुर, सोगरिया (कोटा) से यात्रियों को लेते हुए जाएगी, इस यात्रा की अवधि 10 दिन की दिनांक 20 मई से 29 मई तक है.जिसमे घृष्णेश्वर, त्रिम्बकेश्वर ज्योतिर्लिंग के साथ शिरडी और गोवा दर्शन का मौका मिलेगा.,


कितना रहेगा किराया
इस बारे में आईआरसीटीसी के पर्यटन संयुक्त महाप्रबंधक योगेंद्र सिंह गुर्जर ने बताया कि इस बार यह यात्रा भारत गौरव ट्यूरिस्ट ट्रेन के तहत नए रेक से करवाई जा रही है.यह भारत गौरव टूरिस्ट ट्रैन कई प्रकार की सुविधाओं जैसे वातानुकूलित थर्ड एसी कोच, आधुनिक किचन-कार से होगी.इस यात्रा का मूल्य ₹ 35,150/-प्रति व्यक्ति रखा गया है. जिसमें एसी ट्रैन के साथ एसी आवास की सुविधा मिलेगी.


 मिलेगी ये सुविधाएं
वाशिंग-चेंज की व्यवस्था शेयरिंग बेसिस पर होगी और बसों की व्यवस्था नॉन-एसी रहेगी.इस यात्रा में कन्फर्म बर्थ के साथ-साथ, होटल-आवास, गंतव्य स्टेशन पर होटल और मंदिर तक बस से लाने व ले जाने की व्यवस्था बस द्वारा की जाएगी.इस ट्रैन में यात्री इंश्योरेंस के साथ सरकार और पीएसयू के कर्मचारी इस यात्रा पर केंद्रीय वित्त मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के आधार पर पात्रता के अनुसार एलटीसी सुविधा का लाभ भी उठा सकते हैं.


इन नंबरों से बनेगी बात
यात्री इस पैकेज की विस्तृत जानकारी व्हाट्सएप्प नंबर 8595930998, 9001094705 से भी प्राप्त कर सकते हैं. इन पैकेज की बुकिंग सुविधा आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर भी उपलब्ध है. इसके अलावा बुकिंग आईआरसीटीसी के क्षेत्रीय कार्यालय जयपुर पर भी करवाया जा सकता है.


यह भी पढ़ेंः गंगापुरसिटी नगर परिषद सभापति पर ACB ने रिश्वत लेने का मामला किया दर्ज, BJP पार्षदों ने जताया विरोध