Rajasthan News: भारत में प्रतिबंधित हांगकांग बेस्ड एमएम क्यू नेट विहान कंपनी चेन सिस्टम के जरिए जल्दी करोड़पति बनने का झांसा देकर इन्वेस्टमेंट के नाम पर राजस्थान के लोगों के साथ ठगी कर रही थी.  बाजार से चौगुने महंगे दाम पर प्रोडक्ट खरीद कर बाजार में मनी सर्कुलेशन के नाम पर इंडियन करेंसी को विदेशों में भेजा जा रहा था. कंपनी आम लोगों को चेन सिस्टम से जोड़कर उन्हें लोक लुभावने लालच देकर प्रोसेसिंग फीस के नाम पर 50 हज़ार से 2 लाख वसूल रही थी. लोगों को मोटा कमीशन देने का लालच दे सोशल मीडिया पर तमाम तरह के लग्जरियस लाइफ के वीडियो दिखा गुमराह किया जा रहा था.


सैकड़ों लोग हुए ठगी का शिकार


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 ठगों के इस जाल में फंस कर सैकड़ों भोले भाले लोग ठगी का शिकार भी हुए. मामले का खुलासा उस वक्त हुआ जब ठगी के शिकार लोग विद्याधर नगर थाने पहुंचे. शिकायत दर्ज होने पर विद्याधर नगर थाना पुलिस ने कंपनी के रीजनल दफ्तरों पर छापा मारा और कंपनी के 17 प्रतिनिधि गिरफ्तार कर लिए. 


 मर्सिडीज़ सहित कई समान किए जब्त


पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपियों से मर्सिडीज़ और MG हेक्टर जैसी तीन लग्जरी गाड़ियां जब्त की है. वहीं कंपनी के दफ्तरों से पुलिस ने दो लैपटॉप, आईपैड, दो दर्जन मोबाइल, सैकड़ो डेबिट व क्रेडिट कार्ड समेत अन्य सामान बरामद किया है. वहीं ठगी का शिकार बनाने में प्रयुक्त कुछ ऐसी डायरियां और किताबें बरामद की है, जिनके झांसे में आकर लोग इन ठगों के शिकार हो रहे थे.


गैंग का सरगना विनोद सारण


पुलिस पूछताछ के दौरान सामने आया है कि लग्जरियस लाइफ जीने का सपना दिखाकर यह शातिर ठग नौकरी पेशा लोगों को नौकरी छुड़ाकर अपनी कंपनी का सदस्य बना रहे थे. जयपुर में गैंग का सरगना विनोद सारण है, जो अपने अन्य साथी प्रेमानंद सांगवान और अमोल शिवाजी के साथ मिल कंपनी के एजेंट बनकर लोगों के साथ ठगी कर रहा था.


 गिरोह के सभी सदस्य हरियाणा, महाराष्ट्र, राजस्थान समेत कई राज्यों के है. फिलहाल पुलिस गिरफ्त में आए आरोपियों से पूछताछ की जुटी है जिसमें कई चौकाने वाले खुलासे होने की संभावना है.


ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update : स्वेटर के साथ दिवाली मनाने को रहें तैयार, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस हो रहा है एक्टिव


ये भी पढ़ें: मोदी सरकार ने जनता की उम्मीदों को तोड़ा है, ERCP पर सिर्फ जुमलेबाजी..