Rajasthan Weather Update: राजस्थान में लगातार बारिश का दौर जारी है. आसमान में बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग ने 7 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. बारिश के मद्देनजार प्रदेश के 5 जिलों में आज स्कूलों में छुट्टी रहेगी. भारी बारिश की संभावना को देखते हुए जोधपुर संभाग के जैसलमेर और बाड़मेर जिले में कलेक्टर ने आज स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अजमेर संभाग के भीलवाड़ा, केकड़ी और अजमेर में कलेक्टर के आदेश पर आज स्कूल बंद हैं. शनिवार को जयपुर, बांसवाड़ा, बारां, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़ में अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर और सवाई माधोपुर में भारी बारिश की संभावना है. 


यह भी पढ़ें- MP Mannalal Rawat: उदयपुर सांसद मन्नालाल रावत ने संसद में उठाया मुद्दा


रविवार को अजमेर, बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही, टोंक, उदयपुर और पाली में अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा जयपुर, दौसा, सवाई माधोपुर, जालोर, जोधपुर, नागौर में भारी बारिश का येलो अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है.


झालावाड़ जिले के कालीसिंघ बांध के दो गेट एक-एक मीटर खोलकर 3903 क्यूसेक पानी की निकासी की जा रही है.पार्वती नदी में शाम को फिर उफान आने से कोटा-श्योपुर मार्ग बंद हो गया. चंबल नदी में उफान से पहले से ही खातौली-सवाईमाधोपुर मार्ग बंद पड़ा है.


यह भी पढ़ें- Rajasthan Weather: राजस्थान में मानसून का कहर! इन 25 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट


बारां जिले में पिछले दो दिन से बारिश का दौर जारी है.भंवरगढ़ बोरेन मार्ग पर स्थित तेलिया खाळ की रपट पर उफान आने से मार्ग चार घंटे अवरूद्ध रहा.बूंदी जिले में दिनभर रुक-रुक कर रिमझिम बारिश होती रही. इधर जोधपुर, बीकानेर, नागौर, पाली, जालोर, सिरोही समूचे मारवाड़ में हल्की से लेकर भारी बारिश हुई.


मौसम विभाग के मुताबिक अजमेर में 59, भीलवाड़ा में 76, सीकर में 19, कोटा में 29, चित्तौड़गढ़ में 30, फलौदी में 14.8, श्रीगंगानगर में 70.8, बारां में 49, माउंटआबू में 48, सांगारिया में 96, झालवाड़ के रायपुर में 28, सुनेल में 46, पचपहाड़ में 49, बीकानेर में 29, नागौर में 92, खींवसर में 97, रियांबड़ी में 105, मेड़ता में 91 मिमी पानी बरसा.