Rajasthan Weather News: राजस्थान में तूफान बिपरजॉय के आने के बाद अब मौसम बदल गया है. राज्य में चक्रवाती तूफान का असर अब कम हो गया है. मौसम विभाग ने बूंदी, चित्तौड़गढ़, जयपुर, अजमेर, बारां, भीलवाड़ा, टोंक, झालावाड़, कोटा में बादल गरजने के साथ तेज हवाएं चलने और बिजली गिरने की चेतावनी दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम विभाग के लोगों को सावधानी बरतने के लिए कहा है. मौसम विभाग ने कहा कि कच्चे घरों, दीवारों, बिजली के खंभों, पेड़ों आदि को नुकसान होने की संभावना है. इस कराण पहले ही सुरक्षित जगहों पर रहे और पेड़ों के नीचे खड़ें ना हो. घरों से निकलने से पहले मौसम का हाल जरूर जान लें. 


यह भी पढ़ेंः 240 घंटें का इंतजार और... राजस्थान के लिए आने वाली है खुशखबरी


24 जून को फिर बदलेगा मौसम का हाल 
मौसम विभाग के मुताबिक, राजस्थान में 24 जून से मौसम एक बार फिर बदलेगा और बारिश का दौर शुरू हो जाएगा. तूफान बिपरजॉय आने के बाद लोगों को गर्मी से राहत तो मिली, लेकिन कुछ इलाकों में तूफान कहर मचा गया, जिससे लोगों को अब राहत मिली है. 


उमस से लोग हो रहे परेशान 
वर्तमान में अब इलाकों में धूप निकल रही है, जिससे पारा बढ़ गया है. वहीं, हवा ना चलने से उमस के कारण लोग गर्मी से परेशान हो रहे हैं. मौसम विभाग ने कहा कि आने वाले 2-3 दिन मौसम शुष्क रहने वाला है. 


यह भी पढ़ेंः राजस्थान में कब आ रहा है मानसून, मौसम विभाग ने बताई ये तारीख


इसी महीने आ जाएगा मानसून 
मानसून आने से पहले ही चक्रवाती तूफान राजस्थान में बाढ़ लेकर आ गया. अधिकतर जिलों में खूब बारिश हुई. वहीं, अब जल्द ही प्रदेश में मानसून आने वाला है. लगातार मानसून अपनी गति से बढ़ता दिखाई दे रहा है, जिसके चलते 30 जून तक मानसून राज्य में आ जाएगा.