Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आए दिन मौसम की बेरुखी देखी जा रही है. मानसून की विदाई होने के बावजूद कई जिलों में हो रही बारिश और ओलावृष्टि के चलते समय से पहले ही गुलाबी ठंड महसूस की जा रही है. मौसम की चाल कब बदल जाए, कोई नहीं जानता है. यहां तक की मौसम विभाग भी मौसम में अचानक हो रहे इस तगड़े बदलाव के चलते परेशान हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बीते सोमवार-मंगलवार को राजस्थान के कई हिस्सों में तेज हवाओं के साथ अच्छी खासी बारिश दर्ज की गई तो वहीं सोमवार को तो कई जगहों पर ओलावृष्टि  भी हुई. आज बुधवार की बात करें तो राजस्थान के कई हिस्सों में मौसम शुष्क रहने वाला है. बता दें कि राजस्थान में धीरे-धीरे ठंड ने पैर पसारना शुरू कर दिया है. 



लगभग पूरे प्रदेश का तापमान में धीरे-धीरे गिरावट दर्ज की जा रही है. वहीं, मौसम में अचानक बदलाव के चलते रात ही नहीं, कुछ जगहों पर तो दोपहर के समय भी अच्छी खासी ठंड महसूस की जा रही है. 



मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक, दीपावली से पहले ही राजस्थान में लोगों को अच्छी खासी ठंड का सामना करना पड़ सकता है. मौसम विभाग का कहना है कि अगर अचानक से बारिश हो जाती है तो फिर प्रदेश में ठंड का कहर बढ़ जाएगा हालांकि 23 अक्टूबर बुधवार को मौसम प्रदेश में शुष्क रहने वाला है. पूर्वी और पश्चिमी, दोनों ही राजस्थान के हिस्सों के ज्यादातर जिलों में मौसम की स्थिति शुष्क बनी रहेगी. बता दें कि राजस्थान से मानसून की विदाई पूरी तरह से हो चुकी है हालांकि आसमान में भी बदल अटके हुए हैं. 



बादलों और धूप में लुकाछिपी के खेल चल रहा है. दिन में जहां गर्मी महसूस की जा रही है, वहीं, रात के समय अच्छी खासी सर्दी लोगों को ठंड महसूस करवा रही है. अधिकतम और न्यूनतम तापमान में अच्छा खासा उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है. आसमान में छाए बादलों से किसानों के चेहरे पर चिंता के लेकर देखी जा रही हैं क्योंकि खरीफ की फसल से अनाज निकालने का काम लगातार जारी है. 



बता दें कि राजस्थान में जल्दी कड़ाके की सर्दी की एंट्री होने वाली है और मौसम में बदलाव के साथ कहाा जा रहा है कि यह ठंड दिसंबर से पहले ही आ सकती है. मौसम में गिरते तापमान के कारण लोगों ने अपने एसी-कूलर को बंद कर दिया है. यहां तक की कई लोगों को तो चादर भी ओढ़नी पड़ रही है. आसमान में छाए बादलों को देखकर किसानों के चेहरे पर चिंता की लकीरें छाई हैं.



राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!