Rajasthan weather Update: राजस्थान में फिर से बारिश की झलक दिखाई दे रही है. मौसम विभाग के अनुसार, 29 सितंबर यानी कि आज राज्य के तीन संभागों में बारिश होने की संभावना है. राजस्थान के मौसम में यह बदलाव एक बार फिर से बारिश की ओर इशारा कर रहा है. मौसम विभाग की ओर से जारी ताजा अपडेट में यह जानकारी दी गई है कि अगले 24 घंटों में राज्य के कुछ हिस्सों में बारिश दर्ज की जा सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान में बारिश का दौर जारी रहेगा. 29 सितंबर को जोधपुर के दक्षिणी भागों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है, जिसमें तीन संभाग प्रभावित होंगे. इसके बाद, 30 सितंबर से राजस्थान के ज्यादातर भागों में बारिश की गतिविधियों में कमी आने की उम्मीद है. हालांकि, उदयपुर में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है. इससे राज्य में मौसम में बदलाव दिखाई देगा और तापमान में भी कमी आएगी.



मौसम विभाग ने 28 और 29 सितंबर के लिए राजस्थान में बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके अनुसार, पूर्वी राजस्थान के 14 जिलों के साथ-साथ पश्चिमी राजस्थान के तीन जिलों - अजमेर, जालोर और पाली में बारिश की संभावना है. मौसम विभाग की ओर से जारी इस अलर्ट में लोगों को बारिश के मद्देनजर सावधानी बरतने की सलाह दी गई है.



बीते दिन पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों और पूर्वी राजस्थान की कुछ जगहों पर बादल गरजने के साथ हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई. विशेष रूप से, पूर्वी राजस्थान के डूंगरपुर और झालावाड़ जिलों में बारिश का अनुभव हुआ. यह बारिश मौसम में बदलाव का संकेत देती है और क्षेत्र में वर्षा की गतिविधियों को दर्शाती है.



पूर्वी राजस्थान में मनोहर थाना, झालावाड़ में सबसे अधिक 74.0 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि पश्चिमी राजस्थान में गुडामलानी में 28.0 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई. राज्य में फलौदी में अधिकतम तापमान 40.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 30.6 डिग्री दर्ज किया गया. इसके अलावा, कई जिलों में आसमान में काले बादल छाए रहने की संभावना है, जो आगे भी बारिश की संभावना को दर्शाती है. यह मौसम पैटर्न राजस्थान में मौसम की बदलाव की ओर इशारा करता है.




राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!