Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून की मूसलाधार बारिश का दौर लगातार जारी है. बारिश के कारण कई जगहों पर पानी भी भर गया है, जिस वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही है. साथ ही बारिश के चलते जन-जीवन भी प्रभावित हो रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


18 जिलों के लिए जारी हुआ अलर्ट
वहीं, मौसम विभाग ने आज झुंझुनू, चूरू, सीकर, नागौर, बूंदी, बारां, कोटा, झालावाड़, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, सिरोही, डुंगरपुर, बांसवाड़ा, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, पाली, और अजमेर जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में मेघ गर्जन के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. 



कोटा, उदयपुर संभाग में भारी बारिश की संभावना 
आज एक कम दबाव का क्षेत्र छत्तीसगढ़ व आसपास के विदर्भ क्षेत्र के ऊपर बना हुआ है. एक और नया कम दबाव का क्षेत्र बंगाल की खाड़ी में 18 जुलाई के आसपास बनने की संभावना है तथा मानसून ट्रफ लाइन आज भी दक्षिणी राजस्थान के भागों से होकर गुजर रही है. इसके प्रभाव से पूर्वी राजस्थान के अनेक स्थानों पर आगामी 4 से 5 दिन मानसून सक्रिय रहने तथा कोटा, उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं अति भारी बारिश होने की संभावना है. 



मौसम विभाग ने जारी किया नया अलर्ट 
मौसम विभाग ने पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर व बीकानेर संभाग के कुछ भागों में आगामी दिनों में बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना जताई है. वहीं, 17 जुलाई को जोधपुर संभाग व 18 जुलाई को शेखावाटी क्षेत्र में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है. 



धौलपुर में हुई सबसे ज्यादा बारिश 
पिछले 24 घंटों में राज्य में कुछ भागों में हल्की से मध्यम वर्षा और जयपुर, करौली व धौलपुर जिले के कुछ भागों में भारी बारिश दर्ज की गई है. पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश राजाखेड़ा, धौलपुर में 68mm, टोडाभीम, करौली में 67mm व कोटपूतली, जयपुर में 65mm और पश्चिमी राजस्थान के बुडामालानी, बाड़मेर में 28 mm बारिश दर्ज की गई है. 



ये भी पढ़ें- Chandipura virus: राजस्थान में चांदीपुरा वायरस का प्रकोप, उदयपुर के एक मासूम की मौत