Rajasthan Weather Update: राजस्थान का मौसम लगातार बदल रहा है. इसके चलते ही आने वाले दिनों और लोगों को गर्मी से राहत मिलने वाली है, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके साथ ही मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले 10 दिनों तक प्रदेश में आंधी-तूफान के साथ बारिश होने के आसार हैं. इसके साथ ही आने वाले 2-3 दिनों में जोधपुर और बीकानेर संभाग के इलाकों में तेज धूलभरी आंधी के साथ तूफान आ सकता है. 


इन संभागों में बारिश का अलर्ट 
मौसम विभाग के मुताबिक आज यानी 21 और 22 मई को राज्य के उत्तर-पूर्वी भागों में एक्टिव हु्ए नए वेदर सिस्टम का असर दिखाई देने वाला है और आंधी के साथ बारिश शुरू होने की संभावना है. 


महीने के आखिरी हफ्ते में आंधी-बारिश 
ये आंधी- बारिश की गतिविधियां प्रदेश के उत्तरी भागों में आगामी 2-3 दिन जारी रह सकती हैं. इसके अलावा इस महीने के अंतिम हफ्ते में आंधी-बारिश की गतिविधियां बढ़ने लगेंगी और पारा गिरने लगेगा. 


इन जिलों में ऐसा रहा तापमान 
वहीं, अगर बीते दिन की बात करें तो राज्य के बहुत से हिस्सों में मौसम शुष्क रहा. मौसम विभाग के अनुसार, भीलवाड़ा में अधिकतम तापमान 40.3 डिग्री, बूंदी में 41.4 डिग्री, अजमेर में पारा 38.1 डिग्री, कोटा में 42.2 डिग्री, अलवर में 38.2 डिग्री,  टोंक में 41.3 डिग्री, 
जयपुर में 39.2 डिग्री रहा. 


नौतपा के शुरुआती दिनों में हो रही बारिश
मौसम विभाग ने पिछले दिनों कहा था कि नौतपा के शुरुआती दिनों में प्रदेश में बारिश होगी, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. इसके चलते कुछ दिनों से प्रदेश में बारिश दर्ज की जा रही है. इससे लोगों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.


यह भी पढ़ेंः Rajasthan : देश से की गद्दारी! अब जेल में रहेंगे जासूस, पाकिस्तान को भेजी थी अहम जानकारियां


यह भी पढ़ेंः योजना भवन के अधिकारी ने उगले राज, मास्टरमाइंड निकला DOIT का जॉइंट डायरेक्टर