योजना भवन के अधिकारी ने उगले राज, मास्टरमाइंड निकला DOIT का जॉइंट डायरेक्टर
Advertisement

योजना भवन के अधिकारी ने उगले राज, मास्टरमाइंड निकला DOIT का जॉइंट डायरेक्टर

Joint Director of DOIT Arrest: जयपुर योजना भवन के बेसमेंट से कैश और गोल्ड बरामद मामले कमिश्नरेट को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक DOIT का जॉइंट डायरेक्टर वेदप्रकाश यादव रकम का मालिक निकला. जानकारी ये भी है कि अब एसीबी को केस सौंपने की तैयारी जयपुर पुलिस कर रही है. जॉइंट डायरेक्टर DOIT वेदप्रकाश यादव को जयपुर पुलिस ने हिरासत में लिया है.

योजना भवन के अधिकारी ने उगले राज, मास्टरमाइंड निकला DOIT का जॉइंट डायरेक्टर

Joint Director of DOIT Arrest: जयपुर योजना भवन के बेसमेंट से कैश और गोल्ड बरामद मामले कमिश्नरेट को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक DOIT का जॉइंट डायरेक्टर वेदप्रकाश यादव रकम का मालिक निकला. जानकारी ये भी है कि अब एसीबी को केस सौंपने की तैयारी जयपुर पुलिस कर रही है. जॉइंट डायरेक्टर DOIT वेदप्रकाश यादव को जयपुर पुलिस ने हिरासत में लिया है. कुछ देर बाद एसीबी को हैंड ओवर किया जाएगा. वर्तमान में वेद प्रकाश यादव स्टोर इंचार्ज भी है. 

30 दिन की सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद पुलिस आखिर वेदप्रकाश तक पहुंच ही गई. कड़ी पूछताछ के बाद वेदप्रकाश ने खुद का रकम होना कबूला किया है. वेदप्रकाश ने पूछताछ में खुलासा किया कि अलमारी को लॉकर के तौर पर काम में लेता था. वेदप्रकाश ने बताया कि कमीशन का जो भी पैसा मिलता उसे इसी अलमारी में रखता था. 

जयपुर में सचिवालय के पास स्थित योजना भवन में रात करोड़ों रुपये की नकदी और 1 किलो सोना मिलने पर हड़कंप मच गया. योजना भवन स्थित सूचना और प्रौद्योगिकी विभाग की फाइलों के डिजिटलीकरण करने का काम चल रहा. इसी दौरान योजना भवन के बेसमेंट में कई दिनों से बंद पड़ी एक अलमारी से 2 करोड़ 31 लाख 49 हजार 500 रुपए बरामद हुए. इसके साथ ही एक किलो सोने के बिस्किट भी मिली थी.

ये भी पढ़ें- बांसवाड़ा: पत्नी की हत्या करने के बाद युवक पहुंचा जूस की दुकान पे, पुलिस को देख कहा- मेरी बीवी बदचलन

बता दें कि योजना भवन स्थित सूचना और प्रौद्योगिकी विभाग (DOIT) दफ्तर में रखी अलमारी से यह राशि बरामद की गई थी. अधिकारियों के मुताबिक योजना भवन के बेसमेंट तक पहुंच रखने वाले सात कर्मचारियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था. पुलिस ने कहा कि अलमारी में रखे ट्रॉली सूटकेस में 2,000 रुपये और 500 रुपये के नोट थे. पुलिस ने कहा कि यह पैसे उस दिन मिले जब आरबीआई ने 2,000 रुपये के नोट सर्कुलेशन से बाहर कर दिए.

Trending news