Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून की विदाई के बावजूद मौसम अभी भी सक्रिय है, जिसके कारण राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश हो रही है. बीते सोमवार को कई जिलों में बादल छाए रहे और बारिश दर्ज की गई. यह मौसम पैटर्न आगे भी जारी रहने की संभावना है, जिससे राज्य के मौसम में बदलाव देखा जा सकता है.


 मानसून की विदाई के बावजूद हो रही बारिश 

राजस्थान में मौसम की अनिश्चितता बनी हुई है. मानसून की विदाई के बावजूद, राज्य में बारिश का सिलसिला जारी है. सोमवार, 14 अक्टूबर को राज्य के 17 जिलों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया था. इसके अलावा, मंगलवार, 15 अक्टूबर यानी कि आज भी 9 जिलों में बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने इन जिलों में बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है, जिससे लोगों को मौसम की स्थिति के बारे में आगाह किया जा सके.

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


राजस्थान में मौसम में बदलाव

मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वी हवाओं के प्रभाव से दक्षिणी और दक्षिणी पूर्वी राजस्थान के इलाकों में मौसम में बदलाव होगा. जोधपुर, उदयपुर, कोटा संभाग और आसपास के क्षेत्रों में आज 15 अक्टूबर को मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. यह बारिश का दौर दोनों दिनों में जारी रहने की उम्मीद है, जिससे इन क्षेत्रों में मौसम सुहावना और ठंडक भरा रहेगा.

 


राजस्थान में मौसम की अनिश्चितता बनी हुई है. मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, सोमवार को प्रदेश के 16 जिलों - अजमेर, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाई माधोपुर, बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, सिरोही, टोंक और उदयपुर में बादल गरजने के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. हालांकि, उत्तर-पश्चिमी और उत्तरी भागों में मौसम शुष्क रह सकता है. यह बारिश का दौर आगे भी जारी रहने की उम्मीद है, जिससे इन क्षेत्रों में मौसम सुहावना और ठंडक भरा रहेगा.

 


मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान में बारिश का सिलसिला आगे भी जारी रहने की उम्मीद है.  मंगलवार यानी 15 अक्टूबर को भी प्रतापगढ़, बांसवाड़ा, बारां, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़ और कोटा में बारिश के आसार हैं. इसके अलावा, पूर्वी हवाओं के प्रभाव से दक्षिणी राजस्थान के जोधपुर, कोटा और उदयपुर के कुछ हिस्सों में अगले तीन-चार दिनों में बादल छाए नजर आ सकते हैं और हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. यह मौसम पैटर्न राज्य में मौसम की अनिश्चितता को दर्शाता है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan News: राजस्थान सरकार को चूना लगाने वाली लड़कियों का पर्दाफाश, सरकारी नौकरी ने लिए झूठा विधवा प्रमाण पत्र आवेदान
 


राजस्थान में मौसम की अनिश्चितता बनी हुई है. मौसम विभाग के अनुसार, आगे भी कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है, जबकि राज्य के उत्तरी और उत्तर-पश्चिमी हिस्सों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. यह मौसम पैटर्न अगले कुछ दिनों तक जारी रहने की उम्मीद है, जिससे राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में मौसम में बदलाव देखा जा सकता है.

 


 


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!