Baba Siddique Murder: बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में L vs D गैंग, अंडर वर्ल्‍ड की जगह लेना चाह रहा लॉरेंस बिश्‍नाई?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2471711

Baba Siddique Murder: बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में L vs D गैंग, अंडर वर्ल्‍ड की जगह लेना चाह रहा लॉरेंस बिश्‍नाई?

Bishnoi vs Ibrahim: बाबा सिद्धीकी की हत्या ने सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया है, क्योंकि लॉरेंस बिश्नोई का नेटवर्क और वारदातें 90 के दशक में दाऊद इब्राहिम की शुरुआत की याद दिलाते हैं. लॉरेंस बिश्नोई की गतिविधियाँ दाऊद इब्राहिम की अनफिनिश्ड एजेंडे को पूरा करने की दिशा में लगती हैं, जिससे सुरक्षा एजेंसियों की चिंताएं बढ़ गई हैं. इसके चलते, एजेंसियां अब लॉरेंस बिश्नोई की गतिविधियों पर कड़ी नजर रख रही हैं. पढ़ें खबर वो भी विस्तार से...

Baba Siddique Murder: बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में L vs D गैंग, अंडर वर्ल्‍ड की जगह लेना चाह रहा लॉरेंस बिश्‍नाई?
Baba Siddique Murder case: बाबा सिद्धीकी की मौत ने सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया है, क्योंकि लॉरेंस बिश्नोई का नेटवर्क और वारदातें 90 के दशक में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की शुरुआत की याद दिलाते हैं. दाऊद जो नहीं कर पाया, वही काम अब लॉरेंस बिश्नोई करता दिख रहा है, जिससे चिंताएं बढ़ गई हैं. लॉरेंस बिश्नोई की गतिविधियों ने सुरक्षा एजेंसियों को सक्रिय कर दिया है.
बाबा सिद्ध‍ीकी की हत्‍या में लॉरेंस बिश्नोई का नाम
बाबा सिद्ध‍ीकी की हत्‍या में लॉरेंस बिश्नोई का नाम सामने आने से देशभर की पुलिस परेशान है. लॉरेंस बिश्नोई की गतिविधियाँ अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की याद दिलाती हैं, जो 90 के दशक में अपने गैंग के जरिए कई वारदातों को अंजाम दिया था. लॉरेंस बिश्नोई का L गैंग भी उसी राह पर चलता दिख रहा है, जो डी गैंग नहीं कर पाया, वह काम अब L गैंग कर रहा है.
 

 
पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला ही हत्या 
पंजाब में सिद्धू मूसेवाला की हत्या और दिल्ली में कई हत्याओं के अलावा, यूपी से लेकर महाराष्ट्र तक लॉरेंस बिश्नोई के नाम की दहशत है. उसका नेटवर्क इतना व्यापक है कि पुलिस को उसकी गतिविधियों पर नजर रखना मुश्किल हो गया है. लॉरेंस बिश्नोई की महत्वाकांक्षा और उसके गैंग की गतिविधियाँ देश की सुरक्षा एजेंसियों के लिए एक बड़ी चुनौती बन गई हैं.
 
 
लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ के खिलाफ गैंगस्टर टेरर केस​
एनआईए ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ के खिलाफ गैंगस्टर टेरर केस में एक चार्जशीट दाखिल की है, जिसमें यह बताया गया है कि लॉरेंस बिश्नोई दाऊद इब्राहिम की तरह ही अपना साम्राज्य खड़ा करने की कोशिश कर रहा है. उसके पास 700 से ज्यादा शूटर हैं, जिनमें कई नाबालिग भी शामिल हैं. लॉरेंस का गैंग 11 राज्यों और 6 देशों में फैला हुआ है, और पंजाब में उसके सबसे ज्यादा शूटर होने की बात कही जा रही है.
 
एनआईए के सामने लॉरेंस बिश्नोई का कबूलनामा 
पिछले साल दिसंबर में, लॉरेंस बिश्नोई ने एनआईए के सामने अपना कबूलनामा दिया था, जिसमें उसने बताया कि कैसे वह कॉलेज पॉलिटिक्स से जुर्म की दुनिया में आया. वहीं बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद से, सलमान खान की सुरक्षा तीन गुनी बढ़ा दी गई है, और उनके घर के आसपास सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं ¹. यह बढ़ी हुई सुरक्षा लॉरेंस बिश्नोई गैंग की धमकियों के मद्देनजर ली गई है, जिसने बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी ली है ¹.
 
 
लॉरेंस बिश्नोई ने इन वारदातों को दिया अंजाम
 
1- कनाडा में पंजाबी गायक अमृतपाल सिंह ढिल्लो उर्फ एपी ढिल्लों के घर पर 2 सितंबर को हुई फायरिंग की घटना में वो बाल-बाल बच गए. इस हमले की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली थी, जो एपी ढिल्लों को सलमान खान का करीबी बताता है ¹. 
 
2- कनाडा में 26 नवंबर को पंजाबी गायक गिप्पी ग्रेवाल के घर पर हुई फायरिंग की घटना की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली थी. इस घटना के पीछे के कारणों का खुलासा रोहित गोदारा ने न्यूज18 के साथ बातचीत में किया, जिसमें उन्होंने कबूल किया कि गिप्पी ग्रेवाल को निशाना बनाया गया क्योंकि वह सलमान खान का करीबी है. लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने सलमान खान के करीबियों को निशाना बनाने की धमकी दी है, जिससे सुरक्षा एजेंसियों को चिंतित होने का कारण है.
 

3- मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को अपनी टॉप-10 टारगेट लिस्ट में पहले नंबर पर रखा है, और गैंग के सरगना लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान खान को हर हाल में मारने की धमकी दी है. गैंगस्टर रोहित गोदारा ने यह भी कहा है कि सलमान खान के सभी दोस्त और करीबी लॉरेंस बिश्नोई के निशाने पर हैं ¹. 
 

4- लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने कई बड़ी हत्याओं को अंजाम दिया है, जिनमें पंजाब के मशहूर सिंगर सिद्धू मूसेवाला, राजस्थान में करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी और राजस्थान के गैंगस्टर राजू ठेहट शामिल हैं ¹. इसके अलावा, गैंग ने पंजाब के कई सिंगर्स को करोड़ों रुपये की एक्सटॉर्शन मनी न देने पर मार डालने की धमकी भी दी है. गैंग की गतिविधियां पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों के लिए बड़ी चुनौती बनी हुई हैं.
 
5- मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक लॉरेंस बिश्नोई की हिट लिस्ट में सलमान खान के अलावा कई अन्य नाम शामिल हैं, जिनमें सिद्धू मूसेवाला के मैनेजर, गैंग के शॉर्प शूटर और उसके चचेरे भाई की हत्या में शामिल लोग शामिल हैं. लॉरेंस बिश्नोई गैंग की एक खास बात यह है कि वह अपने किसी भी साथी की मौत का बदला जरूर लेता है, जो उसके गैंग की खतरनाक और वफादार छवि को दर्शाता है. यह गैंग अपने दुश्मनों को निशाना बनाने के लिए किसी भी हद तक जा सकता है, जिससे सुरक्षा एजेंसियों को चिंतित होने का कारण है.
 
 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news