Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के असर के बाद मौसम ने फिर से करवट लेना शुरू कर दिया है.सूरज की तीखी किरणों ने प्रदेश में लोगों को परेशान करना शुरू कर दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पश्चिमी विक्षोभ के वजह से प्रदेश में आंधी-बारिश और तूफान का मंजर देखने को मिला.पश्चिमी विक्षोभ के वजह से प्रदेश में तापमान में गिरावट देखने को मिला.वहीं मौसम विभाग ने आज यानी 6 अप्रैल को दोपहार बाद राज्य के दक्षिणी व पूर्वी भागों के जोधपुर,अजमेर,उदयपुर,कोटा व जयपुर संभाग में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश होने की संभावाना जताई है.



मेघगर्जन के साथ बारिश
मौसम विभाग के अनुसार 7-9 अप्रैल को मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई है.राज्य में  10-11 अप्रैल से पूर्वी हवाओं के प्रभाव होने से दक्षिण व दक्षिण पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में मेघगर्जन के साथ बारिश की संभावना जताई है.




पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय
मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार राजस्थान में 13 से 15 अप्रैल के बीच में एक मजबूत पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की संभावना है.इस नए पश्चिमी विक्षोभ से प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में आंधी-बारिश होने की संभावना है.



कई शहरों में बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने प्रदेश के अलवर,भरतपुर,दौसा,गंगापुरसिटी,करौली और उसके आसपास के इलाकों में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ 20-30KMPH के रफ्तार से हवा चलने की संभावान जताई है.