Rajasthan weather update: प्रदेश में दिसंबर के पहले सप्ताह से ही सर्दी ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है.  इस साल प्रदेश में सर्दी ने तय समय से करीब 10 दिन पहले असर दिखाना शुरू कर दिया था, लेकिन इसके बाद से ही प्रदेश में दिन और रात के तापमान में मिला जुला असर दर्ज किया जा रहा था, लेकिन दिसंबर का महीना शुरू होने के साथ ही सर्दी भी कड़े तेवर दिखाने लगी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें- Raju thehat murder : कौन है रोहित गोदारा जिसने राजू ठेहट की हत्या की, 150 बदमाशों की गैंग संभालता है, लॉरेंस का है खास आदमी


प्रदेश के सभी जिलों में जहां इस सीजन में पहली बार दिन का तापमान 30 डिग्री से नीचे पहुंचा है तो वहीं, 14 जिलों में  रात का तापमान 10 डिग्री से नीचे. 14 जिलों में दिन का तापमान 27 डिग्री से नीचे पहुंच चुका है.


बता दें कि बीते 24 घंटों में प्रदेश के करीब सभी जिलों में दिन और रात के तापमान में 1 से 3 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई है.  इस दौरान जहां फतेहपुर में 4.3 डिग्री के साथ सबसे कम तापमान दर्ज किया गया, तो वहीं 4 जिलों में रात का तापमान 8 डिग्री से नीचे पहुंच चुका है. रात के साथ ही अब दिन के तापमान में भी गिरावट राहत देने लगी है. बीते 24 घंटों में इस सीजन में पहली बार रात का तापमान सभी जिलों में 30 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया.


मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 2-3 दिनों तक तापमान में गिरावट लगातार जारी रहने की संभावना है. इस दौरान जहां दिन के तापमान में करीब 2 से 3 डिग्री तक गिरावट होने की संभावना है. तो वहीं रात के तापमान में भी 1 से 2 डिग्री तक गिरावट होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.इसके साथ ही दिसम्बर के दूसरे सप्ताह से कई जिलों में कोहरा और शीतलहर भी लोगों को सताती हुई नजर आ सकती है.


यह भी पढ़ें- सीकर हत्याकांड: अब्दुल हकीम की निकली क्रेटा गाड़ी, इसी से भागे थे राजू ठेहट के हत्यारे, जानें डिटेल