Rajasthan Weather Update: राजस्थान के कई इलाकों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. प्रदेश में एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने वाला है, जिसके चलते कई जगहों पर आंधी के साथ बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


अगर बीते दिन यानी बुधवार की बात करें तो राज्य के कई हिस्सों में बूंदाबांदी हुई. ऐसे में एक बार फिर मौसम पलटी मारने वाला है. मौसम विभाग का कहना है किन  26 अप्रैल को आंधी-बारिश जैसी गतिविधियां में बढ़ोतरी होने की आशंका है. इससे भरतपुर, कोटा, उदयपुर, बीकानेर, अजमेर और जयपुर के इलाकों में दोपहर के बाद बादल गरजने के साथ तेज आंधी के साथ बारिश हो सकती है. 



बीकानेर और जोधपुर में आंधी 
फिलहाल प्रदेश का पारा सामान्य है लेकिन 26-27 अप्रैल को पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर के इलाकों में तेज हवाएं चलने से तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की जा सकती है. 



जालौर का रहा सबसे अधिक तापमान 
वहीं, 27 अप्रैल से प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में मौसम शुष्क रह सकता है. बता दें कि 24 घंटे में अंदर राज्य की ज्यादातर जगहों के तपामान में कोई अधिक परिवर्तन महसूस नहीं किया गया है. सबसे अधिक तापमान जालौर का रहा. 



26 अप्रैल को इन इलाकों में बारिश 
मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुवार को जयपुर, भरतपुर के इलाकों में बादल गरजन के साथ बारिश दर्ज की जा सकती है. इसके अलावा 26 अप्रैल यानी मतदान वाले दिन कोटा, उदयपुर, जोधपुर, बीकानेर में भी बारिश होने की संभावना है. 



मौसम रहेगा शुष्क 
वहीं, इसके बाद 30 अप्रैल तक मौसम शुष्क रह सकता है. कई जगहों पर धूप तो कई जगहों पर बारिश का दौर चल रहा है. साथ ही कई इलाकों में ओले पड़ रहे हैं. अप्रैल का महीना जाने वाला है लेकिन अभी तक राजस्थान में बारिश की वजह से तेज गर्मी का असर देखने को नहीं मिला है. 


 यह भी पढ़ेंः राजस्थान में यहां लिव-इन में रहते हैं कपल, बच्चा पैदा होने के बाद होती है शादी


 यह भी पढ़ेंः राजस्थान की वो कुप्रथाएं जिसे सुन कांप उठेगा कलेजा, जानिए कब कहां लगा बैन