Jaipur: राज्यसभा चुनाव के नतीजे घोषित हो चुकें हैं. जिसमें कांग्रेस ने 3 सीटें जीती है तो बीजेपी से घनश्याम तिवाड़ी विजयी हुए हैं. कांग्रेस से तीनों उम्‍मीदवारों मुकुल वासनिक, रणदीप सुरजेवाला और प्रमोद तिवारी ने जीत हासिल की है. जबकि बीजेपी के धनश्‍याम तिवारी विजयी हुए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जीत के बाद सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट करते हुए लिखा कि राजस्थान में तीन राज्यसभा सीटों पर कांग्रेस की विजय लोकतंत्र की जीत है. मैं तीनों नवनिर्वाचित सांसदों श्री प्रमोद तिवारी, श्री मुकुल वासनिक एवं श्री रणदीप सुरजेवाला को बधाई देता हूं. मुझे पूर्ण विश्वास है कि तीनों सांसद दिल्ली में राजस्थान के हक की मजबूती से पैरवी कर सकेंगे. उन्होंने आगे लिखा कि यह शुरू से स्पष्ट था कि कांग्रेस के पास तीनों सीटों के लिए जरूरी बहुमत है। परन्तु भाजपा ने एक निर्दलीय को उतारकर हॉर्स ट्रेडिंग का प्रयास किया। हमारे विधायकों की एकजुटता ने इस प्रयास को करारा जवाब दिया है। 2023 विधानसभा चुनाव में भी भाजपा को इसी तरह हार का सामना करना पड़ेगा. 
 



तो वहीं बीजेपी से जीते घनश्याम तिवाड़ी ने पार्टी नेतृत्व का आभार जताया है. टिकट देने के लिए संसदीय बोर्ड और केंद्रीय नेतृत्व का आभार जताया है. प्रदेश इकाई को भी भरपूर सहयोग के लिए घनश्याम तिवाड़ी ने आभार व्यक्त किया है. हम आपको बता दें कि सचिन पायलट ने वोटिंग के बाद मीडिया से बात करते हुए दावा किया था कि हमारे तीनों उम्मीदवार चुनाव जीत रहे है. मतगणना के समय हमें जितनी उम्मीद थी उससे भी ज्यादा वोट हमें मिलेंगे. कांग्रेस के अलावा निर्दलियों को मिलाकर हमारी संख्या सवा सौ से ज्यादा है. रणदीप सुरजेवाला और प्रमोद तिवारी अच्छे बहुमत के साथ जीतेंगे. हमारे तीनों उम्मीदवार ऐसे है जिन्हें सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने राज्यसभा में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करने के लिए भेजा है.
यह भी पढ़ें-  राजस्थान राज्यसभा चुनाव में वोटिंग के बाद कांग्रेस नेता सचिन पायलट का बयान