राजस्थान राज्यसभा चुनाव में वोटिंग के बाद कांग्रेस नेता सचिन पायलट का बयान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1214603

राजस्थान राज्यसभा चुनाव में वोटिंग के बाद कांग्रेस नेता सचिन पायलट का बयान

Rajasthan Rajya sabha election राजस्थान में 4 सीटों पर राज्यसभा के चुनाव हो रहे है. इसी बीच सचिन पायलट ( Sachin pilot ) ने वोटिंग के बाद मीडिया से बात करते हुए दावा किया कि हमारे तीनों उम्मीदवार चुनाव जीत रहे है.

राजस्थान राज्यसभा चुनाव में वोटिंग के बाद कांग्रेस नेता सचिन पायलट का बयान

Rajasthan Rajya sabha election राजस्थान में 4 सीटों पर राज्यसभा के चुनाव हो रहे है. इसी बीच सचिन पायलट ने वोटिंग के बाद मीडिया से बात करते हुए दावा किया कि हमारे तीनों उम्मीदवार चुनाव जीत रहे है. मतगणना के समय हमें जितनी उम्मीद थी उससे भी ज्यादा वोट हमें मिलेंगे. कांग्रेस के अलावा निर्दलियों को मिलाकर हमारी संख्या सवा सौ से ज्यादा है. रणदीप सुरजेवाला और प्रमोद तिवारी अच्छे बहुमत के साथ जीतेंगे. हमारे तीनों उम्मीदवार ऐसे है जिन्हें सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने राज्यसभा में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करने के लिए भेजा है.

वीडियो देखें-

सचिन पायलट ने कहा कि तीनों उम्मीदवार जीतकर राज्यसभा में जाएंगे और राजस्थान की आवाज को मजबूती से उठाएंगे. बाड़ेबंदी पर बोलते हुए सचिन पायलट ने कहा कि अब राज्यसभा चुनावों में हर राज्य में बाड़ेबंदी होती है. पिछले कुछ समय में ऐसे हालात बने है. पहले ऐसे हाल नहीं थे. पायलट ने कहा कि सभी विधायक भी चाहते है कि उनके ऊपर किसी भी तरह का दबाव न आए इसलिए बाड़ेबंदी ही की जाए. 

शोभारानी कुशवाहा के वोट पर विवाद

बीजेपी की विधायक शोभारानी कुशवाहा के वोट को लेकर विवाद हो गया था. जिसके बाद चुनाव अधिकारियों ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद शोभारानी कुशवाहा का वोट प्रमोद तिवारी के खाते में गया है. इसके अलावा कैलाश मीणा के वोट को लेकर भी विवाद हुआ है. बताया जा रहा है कि कैलाश मीणा का वोट उनके अपने एजेंट के अलावा किसी और एजेंट ने भी देखा है. इसी मुद्दे पर विधानसभा के भीतर कांग्रेस नेता गोविंद सिंह डोटासरा और बीजेपी नेता राजेंद्र राठौड़ के बीच तकरार भी हुई है. 

आपको बता दें कि राजस्थान में 4 सीटों पर राज्यसभा चुनाव हो रहे है. सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान होगा. मतदान के बाद मतगणना से पहले ये भी स्पष्ट कर दिया जाएगा कि कितने वोट खारिज किए गए है. और कितने वोटों की गितनी की जाएगी.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news