Jaipur: छोटीकाशी के मंदिरों में रक्षाबंधन पर्व श्रद्धाभाव के साथ शुक्रवार को मनाया गया. जयपुर के आराध्य देव गोविंददेवजी मंदिर में श्रद्धालुओं ने दो साल बाद भक्तों को ठाकुरजी और राधाजी को राखी अर्पित करने का मौका मिला. इससे पूर्व मंदिर महंत अंजन कुमार गोस्वामी और प्रबंधक मानस गोस्वामी ने ठाकुरजी और राधाजी की कलाई पर सुनहरी कलाबूत की राखी बांधी गई है.  यह राखियां सभी शालिग्रामजी और सखियों को भी बांधी गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ेः अमरनाथ गुफा में कैसे हुआ था हादसा, वैज्ञानिकों ने समझाया पीछे का 'रहस्य'


बता दें कि, इन राखियों से पूर्व फूल और मोली की राखी भी बांधी गई. इसके बाद भक्तों ने राखियां भेंट की.  इस अवसर पर ठाकुजी ने सुनहरी पारचे की पोशाक धारण कर भक्तों को दर्शन दिए. गौरतलब है कि हर साल पूरेव राजपरिवार के सदस्यों को इस साल गोविंददेवजी मंदिर की ओर से राखियां भेजी गई है. 


इसके साथ ही भगवान को लड्डू, मठरी और कचोरी का भोग लगाया गया.  वहीं जन्माष्टमी कार्यक्रम के तहत गोविंद देवजी मंदिर में सुबह श्रीराम सत्संग मंडल तथा शाम को शिव सत्संग मंडल के कलाकारों ने संकीर्तन किया। वहीं शहर के अक्षयपात्र मंदिर, अक्षरधाम मंदिर, इस्कॉन मंदिर सहित अन्य मंदिरों में भक्तों ने भगवान को राखी अर्पण की। सुबह से लेकर शाम तक मंदिरों में भक्तों की भीड भी नजर आई.


जयपुर जिले की खबरों के लिए क्लिक करे


अन्य खबरें
आर्मी कैंप में घुसे आतंकी, दोनों तरफ हुई मुठभेड़ में झुंझुनूं के जवान हुए शहीद


Luni: लंपी स्किन से बचाव के लिए गोवंश को पिलाया गया आयुर्वेदिक काढ़ा


11 हजार रेलकर्मी घरों पर फहराएंगे तिरंगा, डीआरएम के नेतृत्व में अधिकारियों ने निकाली संकल्प रैली