RPSC Exam Calendar Out, Ajmer: राजस्थान लोकसेवा आयोग ने आगामी दिनों और साल में होने वाली परीक्षाओं के संदर्भ में एक्जाम कलेंडर जारी कर चुका है. खास बात यह है कि यह एक्जाम कलेंडर करीब 10 हजार से अधिक पदों पर होने वाली भर्तियों के लिए जारी किया गया है. जिसमें करीब 8 से ज्यादा होने वाली बड़ी परीक्षाओं के बारे में जानकारी दी गई है. इसलिए राजस्थान लोकसेवा आयोग से जुड़े हर एक उम्मीदवार को आरपीएसी के जारी किए गए कलेंडर पर सतत नजर बनाए रखने की आवश्यकता है. क्योंकि इस एक्जाम कलेंडर में सारी तिथियां है, जिससे आप आसानी से जान पाएंगे कि कौन सी परीक्षा कब आयोजित की जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानें कौन सी परीक्षा कब होगी
वरिष्ठ अध्यापक ग्रेड द्वितीय परीक्षा-2022
माध्यमिक शिक्षा विभाग में 9760 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा 17 से 24 दिसंबर तक
वरिष्ठ अध्यापक ग्रेड-द्वितीय (संस्कृत शिक्षा)-2022
6 विषयों में 417 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा जनवरी के द्वितीय सप्ताह में
संरक्षण अधिकारी (महिला अधिकारिता विभाग)-2022


अधिशासी अधिकारी ग्रेड-4 के 41 पदों तथा राजस्व अधिकारी (ग्रेड-2) के 14 पदों की भर्ती मई के द्वितीय सप्ताह में सहायक अभियंता (सिविल)-2022 की परीक्षा होगी. 41 पदों के लिए परीक्षा का आयोजन मई के तृतीय सप्ताह में होगी.


चार पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा जनवरी के चतुर्थ सप्ताह में हॉस्पिटल केयर टेकर (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा विभाग)-2022 की परीक्षा होगी. वहीं, 55 पदों के लिए परीक्षा का आयोजन फरवरी के द्वितीय सप्ताह में ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा विभाग)-2022 की परीक्षा होगी. 


जबिक 22 पद के लिए परीक्षा का आयोजन मार्च के द्वितीय सप्ताह में वरिष्ठ शारीरिक शिक्षा अध्यापक (माध्यमिक शिक्षा विभाग)-2022 की परीक्षा होगी. खास बात यह है कि 154 पदों के लिए परीक्षा का आयोजन अप्रेल के द्वितीय सप्ताह में अधिशासी अधिकारी-राजस्व अधिकारी-2022 में होगा.


आपको बता दें कि राजस्थान लोकसेवा आयोग ने बीते दिन 2023 में आयोजित होने वाली 9 भर्तियों का संभावित परीक्षा कार्यक्रम जारी किया गया. आयोग सचिव एचएल अटल ने बताया की 7 विभिन्न विभागों के 1443 पदों हेतु इन परीक्षाओं का आयोजन आगामी वर्ष जनवरी से जून माह के दौरान किया जाएगा. सभी परीक्षाओं का आयोजन कार्यक्रम निर्धारित समय पर जारी किया जाएगा.


ये भी पढ़ें- Rajasthan Police Recruitment 2022: अब पांचवी पास भी शामिल हो पाएंगे राजस्थान पुलिस में, 10 दिसंबर तक करें आवेदन