Rajasthan Police Recruitment 2022: अब पांचवी पास भी शामिल हो पाएंगे राजस्थान पुलिस में, 10 दिसंबर तक करें आवेदन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1456171

Rajasthan Police Recruitment 2022: अब पांचवी पास भी शामिल हो पाएंगे राजस्थान पुलिस में, 10 दिसंबर तक करें आवेदन

Rajasthan Police Recruitment 2022: राजस्थान पुलिम में शामिल होने वालों के लिए बड़ी खबर है. यदि आप 5 वीं पास हैं, तो राजस्थान पुलिस में शामिल हो सकते हैं. दरअसल राजस्थान पुलिस विभाग के स्वान दल में भर्ती निकली है.यहां जानें कैसे रिक्त पदों पर आवेदन करें.

 

फाइल फोटो.

Rajasthan Police Recruitment 2022: राजस्थान के पांचवी पास लाखों युवाओं के लिए एक बड़ी खबर है. अब राजस्थान सरकार पांचवी पास युवाओं को भी जॉब्स देने के लिए काम कर रही है. इसीक्रम में राजस्थान पुलिस विभाग के स्वान दल में चतुर्थ श्रेणी पदों के लिए भर्ती की अधिसूचना जारी की गई है. विभाग के माध्यम से जारी अधिसूचना के अनुसार स्वान दल में Kennel Boy ग्रेड 4 के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए आवेदन मांगे गए हैं.

आवेदन करने के लिए आखिरी तिथि 10 दिसंबर है. आपको बता दें कि राजस्थान पुलिस विभाग द्वारा कुल 8 पदों पर यह भर्ती निकाली गई है. जिसमें 7 पुरुष और महिला के लिए पद आरक्षित हैं. खास बात यह है कि कुल रिक्तियों में से 6 पद अनारक्षित हैं, इन पदों पर राजस्थान के बाहर के उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं.

यदि उम्मीदवार राजस्थान पुलिस स्वान दल ग्रेड 4 की भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर जाकर विजिट करें. यहां से जाकर आसानी से आप अपना आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि उम्मीदवार राजस्थान सरकार के एसएसओ पोर्टल पर भी जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस आवेदन की शुल्क भी बहुत ही कम है. केवल 80 रुपए आपको शुल्क के रूप में भुगतान करना होगा.

ये होगी योग्यता
राजस्थान पुलिस के स्वान दल की चतुर्थ श्रेणी भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त स्कूल से कक्षा पांच पास होना जरूरी है. इसके अलावा हिंदी भाषा का व्यावहारिक ज्ञान भी होना चाहिए. आम बेल चाल की भाषा कि समझ हो. आवेदन करने वाले उम्मीदवार कि आयु 40 वर्ष अधिक नहीं होनी चाहिए. आयु कि गणना 1 जनवरी 2023 से की जाएगी. 18 वर्ष से अधिक और 40 वर्ष से उम्मीदवारों की आयु कम होनी चाहिए. स्वान कि देकभाल करने का अनुभव भी होना चाहिए.

ये भी पढ़ें- राजस्थान के 12 हजार सरकारी स्कूलों पर उप प्राचार्यों के पदों पर होने वाली पदोन्नति का विरोध जारी, जयपुर में बड़े आंदोलन की चेतावनी

 

Trending news