Rakesh jhunjhuwala passes away: दलाल स्ट्रीट के बिग बुल राकेश झुनझुनवाला का रविवार को सुबह निधन हो गया. उन्होंने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में 62 की उम्र में आखिरी सांस ली. सुबह 6.45 पर उन्हें अस्पताल लाया गया था. राकेश झुनझुनवाला मूलरूप से झुंझुनूं जिला मुख्यालय से करीब 42 किलोमीटर दूर स्थित मलसीसर कस्बे के रहने वाले थे. मलसीसर से राकेश झुनझुनवाला के दादा परिवार समेत उत्तर प्रदेश के कानपुर चले गए थे. वहां पर उन्होंने सिल्वर का कारोबार किया और सिल्वर किंग कहलाए. राकेश का परिवार मलसीसर से कानपुर जाकर बसा तो इन्हें झुंझुनूं जिले के होने के कारण झुनझुनवाला कहा जाने लगा था, जो बाद में इनका सरनेम बन गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

श्री राणी सती दादी मंदिर में झुनझुनवाला परिवार की गहरी आस्था


 झुंझुनूं जिला मुख्यालय पर श्री राणी सती दादी मंदिर है, जिसमें राकेश झुनझुनवाला के परिवार की भी गहरी आस्था है. इनका परिवार अक्सर राणी सती मंदिर आता रहता है. खुद राकेश झुनझुनवाला इसी साल जनवरी-फरवरी में यहां आए थे. राणी सती को अग्रवाल बनियों की कुलदेवी भी कहा जाता है. राकेश झुनझुनवाला के पिता राधेश्याम झुनझुनवाला आईआरएस अधिकारी थे. हैदराबाद, कोलकाता में आयकर आयुक्त के रूप में उन्होंने सेवाएं दी. हैदराबाद पोस्टिंग के दौरान 5 जुलाई 1960 को राकेश का जन्म हुआ था. 


राकेश झुनझुनवाला की झुंझुनूं के जाने-माने परिवार जगदीश प्रसाद झाबर टीबरेवाला में रिश्तेदारी हैं. बाल किशन टीबेरेवाला बताते हैं कि वे उनके पिता की बुआ के पड़पोते हैं. रिश्ते में भतीजे लगते हैं. उनके पिता राधेश्याम झुनझुनवाला चूड़ेला में जेजेटी विश्वविद्यालय के नींव रखी तब आए भी थे. भाई राजेश झुनझुनवाला भी अक्सर आते रहते हैं.


जानें राकेश झुनझुनवाला के परिवार के बारे में 
पिता - राधेश्याम झुनझुनवाला, इनकम टैक्स अधिकारी
माता - उर्मिला झुनझुनवाला, गृहिणी
पत्नी - रेखा झुनझुनवाला, 22 फरवरी 1987 को शादी
बेटी - निष्ठा झुनझुनवाला
बेटा - आर्यमन झुनझुनवाला और आर्यवीर झुनझुनवाला
भाई - राजेश झुनझुनवाला, सीए
बहन - सुधा गुप्ता
बहन - नीना सांगानेरिया