Jaipur: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए अशोक गहलोत की ताज़पोशी की अटकलों के साथ राजस्थान में मुख्यमंत्री पद पर बदलाव की समीकरणों को लेकर एक बार फिर से सियासी घमासान शुरू हो गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसकी शुरुआत पुष्कर में कर्नल किरोड़ी सिंह की जयंती समारोह के आयोजन के मौक़े पर हुई, जहां बड़ी संख्या में मौजूद गुर्जर समाज के लोगों ने राजस्थान सरकार के मंत्री अशोक चांदना और शकुंतला रावत के ख़िलाफ़ जमकर नारेबाज़ी की. 


यह भी पढे़ं- लंपी संक्रमित गायों के दूध का सेवन सेहत के लिए सुरक्षित या नहीं, पढ़ें विशेषज्ञों की राय


मामला इतना बढ़ गया कि मंत्री अशोक चांदना को मंच पर जूते दिखाए गए. उन्हें घेरने के लिए भी लोग दौड़े हालात बिगड़ने पर चांदना और शकुंतला रावत को कड़ी सुरक्षा के बीच वहाँ से निकलना पड़ा. कर्नल बैसला के पुत्र विजय सिंह बैसला लोगों से शांत रहने की अपील करते रहे लेकिन हुड़दंग जारी रहा. इस दौरान जमकर सचिन पायलट के समर्थन में नारेबाज़ी हुई. इस पूरे घटनाक्रम से नाराज़ अशोक चांदना ने ट्वीट कर लिखा कि मुझ पर जूता फ़िंकवाकर सचिन पायलट CM बने तो जल्दी बन जाए क्योंकि आज मेरा लड़ने का मन नहीं है. जिस दिन मैं लड़ने पर आ गया, फिर एक ही बचेगा और ये मैं चाहता नहीं हूं. चांदना ने कार्यक्रम में मौजूद भाजपा नेता राजेंद्र राठौड़ पर भी निशाना साधा.


ट्वीट कर लिखा 72 लोगों को मारने के आदेश देने वाले तत्कालीन मंत्रिमंडल के सदस्य राजेंद्र राठौड़ के मंच पर आने पर तालियां बजी लेकिन जिनके परिवार के लोग आंदोलन में जेल गए, उन पर जूते फेंके गए. 


राजेन्द्र राठौड़ ने भी दिया जवाब
मामला यहीं नहीं रुका जवाब राजेन्द्र राठौड़ की ओर से भी आया. उन्होंने लिखा दूसरों पर तोहमत लगाने से पहले अपने गिरेबान में झांक लो. ये हालात क्यों बने हैं, दूसरों की पकी फ़सल काटकर अपने खेत पर ले जाओगे तो परिणाम यही होंगे. आगे आगे देखें होता है क्या?


मामले में गहलोत-पायलट खेमे के नेताओं के बीच देर रात से ही ट्विटर वॉर चल रहा है हालांकि पायलट समर्थक किसी भी विधायक ने अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है लेकिन इसे लेकर पायलट समर्थकों में खासा रोष है. 


दिलचस्प बात तो यह है कि राजस्थान में जैसे-जैसे मुख्यमंत्री का चेहरा बदलने की चर्चा चल रही हैं वैसे ही गहलोत और पायलट खेमे के नेताओं के बीच शुरू हुई बयानबाजी अब धमकी और जूता पॉलिटिक्स तक जा पहुंची है. जिस तरह से अब सचिन पायलट कैंप और अशोक गहलोत कैंप के नेताओं के बीच तीखी बयानबाजी हो रही है, उससे साफ है कि आने वाले दिनों में प्रदेश में फिर से सियासी घमासान हो सकता है.


जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.


यह भी पढे़ं- सीएम अशोक गहलोत के दौरे को लेकर ट्रैफिक और पार्किंग के बदले इंतजाम, प्रतापगढ़ को मिल सकती है आज मिलेगी बड़ी सौगात


 


यह भी पढे़ं- पुरुषों को 'गुप्त' रखनी चाहिए ये बातें, गलती से भी किसी के सामने न करें जिक्र, हो जाएंगे बर्बाद


यह भी पढे़ं- पुरुष ही नहीं, स्त्रियों की इन जगहों पर तिल होता है बहुत लकी, हर काम में मिलती है तरक्की


यह भी पढे़ं- Chanakya Niti: भरी महफिल में महिलाएं हमेशा नोटिस करती हैं पुरुषों की ये आदतें, नहीं चलने देती किसी को पता


यह भी पढ़ें- Chanakya Niti: सांप से ज्यादा जहरीले होते हैं जिंदगी में ये 3 लोग, बिना जहर उगले ही लेते हैं डस


यह भी पढ़ें- बसे-बसाए घर को तहस-नहस कर देती हैं इस तरह की महिलाएं, जानें आपके घर में लक्ष्मी या....