Jaipur : सरदारशहर में उप चुनाव की घोषणा होने के साथ ही राजस्थान के बेरोजगारों ने उप चुनाव में सरकार के विरोध करने का ऐलान कर दिया है. प्रदेशभर के युवाओं की मांगो को लेकर आंदोलनरत ऑल इंडिया मेडिकल स्टूडेंट एसोसिएशन यूनाइटेड के अध्यक्ष भरत बेनीवाल ने चुनाव में कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोलने का ऐलान कर दिया है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बेरोजगारों ने राजस्थान में चल रहे युवा सत्याग्रह आंदोलन के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से दिल्ली में वार्ता की थी, सभी मांगों को जल्द पूरा कराने को लेकर सीएम की ओर से आश्वासन दिया गया था. बेनीवाल ने कहा कि 15 नवंबर तक सभी मांगे पूरी नहीं होती है तो 16 नवंबर से एसडीएम ऑफिस सरदारशहर से युवा जोड़ों यात्रा चलाया जाएगा और सरदारशहर उपचुनाव में कांग्रेस का विरोध किया जाएगा. साथ ही चुनाव में बेरोजगारों की तरफ से प्रत्याशी भी उतारेंगे. 


 




ये हैं युवाओं की मुख्य मांगे


-सभी भर्तियां की विज्ञप्ति जारी और भर्तियों में पद वृद्धि हो,
-सीएचओ का नियमितीकरण किया जाए,


-सरकार की घोषणा अनुसार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता दिया जाए,
-चिकित्सा विभाग और शिक्षा विभाग व अन्य विभागों में संविदा पर भर्ती आने की जाए,


-विद्या संबल योजना और संविदा शिक्षकों की जगह परमानेंट नौकरी दी जाए,


गौरतलब है कि प्रदेश में एक बार फिर से विधानसभा के उपचुनाव हो रहे हैं. इस बार 5 दिसंबर को चूरू ज़िले की सरदारशहर सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान होगा. यहां से विधायक रहे पंडित भंवर लाल शर्मा के निधन के बाद सीट खाली हुई है. सरदारशहर में चुनाव की घोषणा होने के साथ ही दोनों पार्टियां भी सक्रिय दिख रही हैं. सरदारशहर में मुख्य रूप से मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी के बीच ही होगा, ऐसे में बेरोजगार कांग्रेस के राह का रोड़ा बन सकते हैं.