Weather Update: बारिश, आंधी, तूफान के बाद अब भारत के कई हिस्सों में अब गर्मी अपने तेवर दिखाने लगी हैं. इसके चलते ही उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में अधिकतम पारा 40 डिग्री और उससे ऊपर दर्ज किया जा रहा है. मौसम विभाग के अनुसार,  गुजरात, महाराष्ट्र और पश्चिमी राजस्थान के इलाकों में आज से 14 मई से हीटवेव चलनी शुरू हो सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजधानी दिल्ली में मौसम का हाल 
मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी दिल्ली में अधिकतम तापमान 43 और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री होने की संभावना है. वहीं, नई दिल्ली में आज धूलभरी आंधी आ सकती है. वहीं, आने वाले दिनों में  नई दिल्ली का अधिकतम तापमान 40 डिग्री से भी ज्यादा होने की संभावना है.


यह भी पढ़ेंः CBSE 12th Result 2023: सीबीएसई बोर्ड में 500 में से 494 नंबर्स लाकर मुस्कान बनी झुंझुनूं की टॉपर्स, ये था स्टडी प्लान


यूपी के मौसम का हाल
मौसम विभाग के मुताबिक, यूपी की राजधानी लखनऊ अधिकतम तापमान 41 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री दर्ज किया गया है. यहां आज मौसम साफ रहने वाला है. वहीं, गाजियाबाद में अधिकतम तापमान 42 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. 


राजस्थान मौसम का हाल  
राजस्थान में मौसम पूरी तरह बदल गया है और तपती धूप और झुलसाने वाली शुरू हो गई है. मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में लू चल सकती है. आने वाले दिनों में पश्चिमी हिस्सों में अधिकतम तापमान बढ़ जाएगा. 


IMD के मुताबिक, अंडमान-निकोबार, नागालैंड, त्रिपुरा, मणिपुर और मिजोरम में आज तेज बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा लद्दाख, हिमाचल प्रदेश,  केरल, जम्मू-कश्मीर के इलाकों में भी आज बादल गरजने के साथ बारिश होने के आसार हैं. वहीं,  उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश और पश्चिमी राजस्थान में आज से हीटवेव चल सककी हैं. हरियाणा के इलाकों में आज धूलभरी आंधी चलने की संभावना है. 


जानकारी के मुताबिक, आने वाले 24 घंटों में अंडमान सागर और बंगाल की खाड़ी में समुद्र की स्थिति बहुत ज्यादा खराब होने के आसार हैं. इसके चलते लहर की ऊंचाई बहुत ज्यादा हो सकती हैं और तेज हवाएं चलने के आसार हैं. 


यह भी पढ़ेंः धौलपुर में देवरानी-जेठानी को सांप ने डसा, जाने फिर क्या हुआ आगे