Weather Update Today: प्रदेश में बीते कुछ दिनों से लगातार तापमान में गिरावट के साथ ही लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिलती हुई नजर आ रही थी, लेकिन बीते 48 घंटों से एक बार फिर से दिन और रात के तापमान में हल्की बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. बीते 48 घंटों में दिन और रात के तापमान में करीब 1 से 2 डिग्री तक बढ़ोतरी दर्ज की जा चुकी है. हालांकि बीती रात 18 जिलों में रात का तापमान जहां 10 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया, तो वहीं प्रदेश के अधिकतर जिलों में दिन का तापमान भी करीब 28 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

साथ ही बीते 24 घंटों में दिन और रात के तापमान में हल्की बढ़ोतरी दर्ज की गई. हालांकि तापमान में हल्की बढ़ोतरी के बाद भी गुलाबी सर्दी लोगों को राहत दे रही है. बीती रात 5.5 डिग्री के साथ फतेहपुर में सबसे कम तापमान दर्ज किया गया, तो वहीं 18 जिलों में रात का तापमान 10 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया. इसके साथ ही प्रदेश के करीब सभी जिलों में रात का तापमान 12 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया, तो वहीं दिन का तापमान भी बीते 24 घंटों में मिला-जुला दर्ज किया गया. हालांकि इस दौरान प्रदेश के 31 जिलों में दिन का तापमान 30 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया.


आपको बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में मौसम पूरी तरह से शुष्क बना हुआ है. साथ ही आने वाले दिनों में प्रदेश में किसी भी सिस्टम के सक्रिय होने की संभावना नहीं है, तो वहीं 3-4 दिनों तक प्रदेश में मौसम मिला जुला दर्ज होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. इसके साथ ही दिसम्बर के दूसरे सप्ताह से दिन और रात के तापमान में करीब 2 से 3 डिग्री तक गिरावट होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.


जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.


यह भी पढ़ेंः 


Shraddha Aftab Murder Case: कसाई खाने में हत्यारे आफताब ने ली थी श्रद्धा के 35 टुकड़े करने की ट्रेनिंग, अब नार्को टेस्ट में उगलेगा मर्डर का सच


Chetan Bhagat on Urfi Javed: चेतन भगत बोले, युवा रजाई में घुसकर देख रहे उर्फी की तस्वीरें, क्या परीक्षा पेपर में आने वाली हैं उर्फी ?


Exclusive: एक्ट्रेस कनिष्क सोनी ने श्रद्धा हत्याकांड से जोड़ी अपनी जिंदगी, कहा- शादी की बात पर बॉयफ्रेंड ने बहुत मारा