World News : कुछ लोगों को एडवेंचर से इतना प्यार होता है, कि वो छोटी-छोटी चीजों के लिए बड़े-बड़े खतरे मोल ले लेते हैं. इन दिनों शोसल मीडिया पर कुछ फोटो वायरल हो रहे हैं, जिनमें दिखाया गया है कि कुछ लोग पहाड़ पर चढ़ रहे हैं. इन फोटोज की कहानी बहुत दिलचस्प है. लोग यहां किसी पहाड़ को फतेह करने के लिए नहीं, बल्कि चीन की पहाड़ी पर स्थित इस दुकान पर रिफ्रेशमेंट के लिए जा रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रिफ्रेशमेंट के लिए पहाड़ी पर रस्सियों से चढ़ते लोग


बताया जा रहा है, कि चीन की एक पहाड़ी के बीचों-बीच दुनिया की एक अनोखी दुकान है. इस दुकान तक पहंचने के लिए लोगों को 393 फीट की ऊंचाई पर जढ़ना होता है. इतनी ऊपर जाकर भी लोगों को वहां कुछ खास खाने-पीने की चीजें नहीं मिलतीं. वहां लोग सिर्फ  रिफ्रेशमेंट के लिए जाते हैं. 


ये भी पढ़ें...


अंजू के बाद अब डूंगरपुर की दीपिका फरार, दो बच्चों को छोड़कर प्रेमी के साथ भागी कुवैत


चीन में पहाड़ी के बीच टंगी दुकान


393 फीट ऊंची पहाड़ी पर टंगी इस दुकान पर चाय-नाश्ता करने जाने वालों को लिए यहां पहुंचना आसान नहीं है. लोग यहां किसी रोप-वे से नहीं रस्सियों से लटक कर पहुंचते हैं. इस बीच अगर कुछ हुआ, तो उसकी भी जिम्मेदारी आपकी. इतना बड़ा रिस्क होने के बावजूद लोग पहाड़ी की इस दुकान पर रस्सियों से लटकते हुए पहुंचते हैं, और चाय का लुत्फ लेते हैं.



चीन के हुनान प्रांत की अनोखी दुकान



जानकारी के अनुसार चीन के हुनान प्रांत के शिनिउझाई नेशनल जियोलॉजिकल पार्क में स्थित पहाड़ के बीचों-बीच लकड़ी की एक छोटी सी गुमटी लटकी हुई है. इस दुनिया की सबसे असुविधाजनक स्टोर बताया जा रहा है. इनसाइडर की रिपोर्ट के मुताबिक इस दुकान पर उन माउंटेनियर्स को रिफ्रेशमेंट दिया जाता है, जिन्हें बीच चढ़ाई ब्रेक की जरूरत होती है. इन दिनों इस स्टोर की फोटोज काफी वायरल हो रही हैं. इन तस्वीरों को ट्विटर पर @gunsnrosesgirl3 हैंडल से शेयर किया गया, जिन्हें लाखों लोग देख चुके हैं, और 5 हजार से अधिक लाइक्स आए हैं.