Jalore: जन अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष पुखराज पाराशर ने कहा कि बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर ने संविधान के माध्यम से हर व्यक्ति को अधिकार प्रदान किए हैं. डॉ. अम्बेडकर ने शिक्षा की महत्वता को समझते हुए भारत के संविधान की रचना की, जिस कारण देश के प्रत्येक नागरिक को उचित अधिकार मिल पाया इसलिए राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्यभर के डॉ. अम्बेडकर छात्रावासों में उनकी मूर्ति लगाये जाने का अभूतपूर्व निर्णय किया है, जिससे विद्यार्थियों को उनके व्यक्तित्व की जानकारी के साथ प्रेरणा मिलेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

समिति के अध्यक्ष पुखराज पाराशर ने राजकीय अम्बेडकर छात्रावास अनुसूचित जाति, बागरा में डॉ. भीमराव अम्बेडकर मूर्ति अनावरण समिति द्वारा आयोजित मूर्ति अनावरण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे. उन्होंने भारत के संविधान तथा अम्बेडकर के सिद्धान्तों को आत्मसात् करने की बात कही. उन्होंने कहा कि चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना तथा राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचाते हुए बाबा साहेब के सपनों को साकार करने का आह्वान किया. 


समारोह को संबोधित करते हुए डॉ. भीमराव अम्बेडकर मूर्ति अनावरण समिति के प्रदेशाध्यक्ष घनश्याम मेघवाल ने कहा कि डॉ. भीमराव अम्बेडकर द्वारा बनाए गए संविधान की पालना हर भारतीय का कर्तव्य एवं दायित्व है. डॉ. अम्बेडकर के विचार हर व्यक्ति तक पहुंचे इसके लिए समिति द्वारा राज्यभर के डॉ. अम्बेडकर छात्रावासों में 504 डॉ. अम्बेडकर की प्रतिमाएं तथा सावित्री बाई फूले की 84 प्रतिमाएं बालिका छात्रावासों में लगवाने का कार्य कर रही है. उन्होंने डॉ. अम्बेडकर के विचारों को जन-जन तक पहुंचाने की बात कही. 


मूर्ति अनावरण के उपरान्त समिति के अध्यक्ष पुखराज पाराशर ने वृक्षारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का सन्देश दिया. इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. अनुकृति उज्जैनिया, सवाराम पटेल, चैनाराम, राजेन्द्र, हिम्मतसिंह देवड़ा, प्रवीण कुमार सहित आम जन उपस्थित रहे. 
Report- Dungar Singh
यह भी पढ़ें- टायर बदलने को लेकर उपजा विवाद बना खूनी संघर्ष का कारण, एक ही परिवार के 3 लोग घायल 
अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां
 क्लिक करें