Sanchore, Jalore News: जालोर के सांचोर में टेल तक पानी पहुंचाने की मांग को लेकर छः दिन से किसान धरने पर, पांच किसानों ने शुरु की भूख हड़ताल. होथीगांव, सिलासन, शिवपुरा, रेबारियों की ढाणी, कोलियों की गढ़ी के ग्रामीण रामपुरा हेड पर गत छः दिन से धरने पर बैठे हैं, किसानों की मांग है कि अंतिम टेल तक पानी पहुंचाया जाए. नर्मदा नहर की शिवपुरा, सिलोसन की माइनर में टेल तक पानी पहुंचाने की मांग पर छः दिन से चल रहे धरने के बावजूद समस्या का समाधान नहीं होने पर पांच किसान भूख हड़ताल पर बैठ गए. पानी पहुंचाने को लेकर सैकड़ों किसान पिछले छः दिनों से नर्मदा विभाग के रामपुरा हेड पर धरना प्रदर्शन कर रहें थे, लेकिन नर्मदा विभाग के अधिकारियों द्वारा कोई सुनवाई नहीं की जा रही. पानी की मांग को लेकर किसान आक्रोशित दिखाई दे रहें हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

धरने पर बैठे किसानों ने नर्मदा विभाग पर बाड़बंदी में भी अनियमितता बरतने का आरोप लगाया. नर्मदा विभाग के रामपुरा हेड पर चल रहे धरने में किसान मनोहरसिंह होथीगांव, सागरदान सिलोसन, बाबूलाल माली शिवपुरा, काछबा राम, कृष्णराम रेबारी गढ़ी शनिवार से भूख हड़ताल पर बैठ गए. किसानों ने लाखों रुपये खर्च कर अपने खेत तैयार किये और खेतों में बुवाई कर दी, लेकिन नर्मदा विभाग की अनियमितता के चलते नहरों के अंतिम टेल तक पानी नहीं पहुंच रहा है, जिससे किसानों को लाखों रुपये का नुकसान उठाना पड़ेगा. वहीं नहरों में टेल तक पानी पहुंचाने के लिए रेगुलशन के लिए टेंडर भी हुए है, लेकिन ठेकेदार बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे रहें हैं.


Reporter - Dungar Singh


यह भी पढ़ें :


Destination Wedding Rajasthan: रॉयल डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए आइये राजस्थान की इन खास जगहों पर, सेलिब्रिटीज की है पहली पसंद


सावरकर पर गरमायी सियासत, PCC चीफ डोटासरा बोले- वीर होते तो चार बार माफी नहीं मांगते


लापरवाह मां-बाप मासूम बच्चे को कार में बंद कर गए अस्पताल, कॉन्स्टेबल ने बचाई जान


दूध डेयरी में 5 लोगों ने युवती से किया गैंगरेप, 3 BSF जवानों सहित 5 हुए गिरफ्तार