Jhalawad news : झालावाड़ शहर में गत वर्ष की भांति भी इस वर्ष चैत्र नवरात्र नव संवत्सर पर भारतीय नववर्ष के स्वागत में भव्य शोभायात्रा का आयोजन किया गया जा रहा है. कार्यक्रम का आयोजन हिंदू महोत्सव समिति द्वारा किया जा रहा, जिसमें विभिन्न धर्मों की झांकियों के साथ हजारों श्रद्धालु गण शामिल हुए. इस दौरान वृंदावन, मथुरा से आई रासलीला मंडली की प्रस्तुति और नासिक के ढोल ने समा बांध दिया. इस दौरान पूरा झालावाड़ शहर केसरिया पताकाओ और स्वागत द्वारों से भगवामय हो उठा. पूरे शहर में केसरिया पताकाए लहरा रही है. शहर के विभिन्न चौराहों पर आकर्षक विद्युत सज्जा की गई है, तो वही शोभायात्रा के मार्ग पर ग्लाइडर द्वारा भी पुष्प वर्षा की जा रही.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शहर के प्रमुख चौराहों पर विभिन्न समाजसेवी संगठनों द्वारा भी शोभायात्रा का पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया और श्रद्धालुओं के लिए जलपान की व्यवस्था की गई. शोभायात्रा में इस बार नारी शक्ति को भी खास महत्व दिया गया, जिसके तहत शोभायात्रा की बागडोर और कमान दुपहिया वाहन पर सवार केसरिया साफो में सजी महिलाओं और किशोरियों ने की. शोभा यात्रा का शुभारंभ हनुमान चालीसा के सामूहिक पाठ के साथ प्रताप चौक से हुआ, जो शहर के मंगलपुरा, बस स्टैंड, मोटर गैराज, बड़ा बाजार होते हुए गढ़ गणेश मंदिर पहुंचेगी, ईश्वर जहां संत झंकार ईश्वर जी महाराज की मौजूदगी में महाआरती और आतिशबाजी के साथ शोभायात्रा का समापन होगा.


शोभायात्रा के दौरान सांप्रदायिक सद्भभाव कायम रखने के लिए पुलिस विभाग द्वारा भी खासी तैयारियां की गई. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चिरंजीलाल मीणा, देवेंद्र सिंह, डीएसपी बृजमोहन मीणा तथा शहर कोतवाल सहित बड़ा पुलिस अमला शहर के चप्पे-चप्पे पर तैनात रखा गया. इस दौरान यातायात व्यवस्था को भी शोभायात्रा के मार्ग से परिवर्तित रखा गया है, वही पुलिस विभाग द्वारा यात्रा मार्ग पर भी ड्रोन से निगरानी की जा रही.


ये भी पढ़ें..


देश का पहला राज्य बना राजस्थान, विधानसभा में एडवोकेट प्रोटेक्शन बिल पारित, अब वकीलों से भिड़ना पड़ेगा महंगा


Rajasthan के BJP सांसदों की दिल्ली में बड़ी बैठक, आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनाव को लेकर हुआ महामंथन, घेराव की तैयारी