Jhalawar News: झालावाड़ नगर परिषद के अतिक्रमण रोधी दस्ते ने सोमवार देर शाम अतिक्रमियों पर कार्यवाही करते हुए खंडिया तालाब के सामने स्थित वेंडीज रेस्टोरेंट एन्ड होटल पर सीजिंग की कार्यवाही की है. नगर परिषद के कर्मचारियों ने बताया कि रेस्टोरेंट को बिना निर्माण स्वीकृति के बनाया गया है तथा रेस्टोरेंट मालिक द्वारा इसका काफी लंबे समय से व्यावसायिक उपयोग किया जा रहा था, जिसके बाद नगर परिषद के द्वारा सोमवार को रेस्टोरेंट को सीज करने की कार्रवाई की गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


इधर सीजिंग की कार्रवाई करने पहुंचे नगर परिषद के असिस्टेंट टाउन प्लानर संदीप गोचर ने बताया कि वेंडिज रेस्टोरेंट तथा होटल को बिना निर्माण स्वीकृति के बनाया गया है. साथ ही होटल के मालिक को अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए नगर परिषद झालावाड़ के द्वारा तीन बार नोटिस जारी किया जा चुका है. उन्होंने कहा कि रेस्टोरेंट का काफी समय से व्यावसायिक उपयोग किया जा रहा है. 


नोटिस के बावजूद रेस्टोरेंट के मालिक मनीष व्यास ने रेस्टोरेंट में व्यवसायिक गतिविधियां जारी रखी है. संदीप गोचर ने बताया कि मास्टर प्लान के अनुसार रेस्टोरेंट की भूमि बच्चों के पार्क व मनोरंजन के साधन लिए निर्धारित की गई है, जहां रेस्टोरेंट के मालिक ने जबरन कब्जा कर उस पर व्यावसायिक गतिविधियां संचालित कर रखी है.



इधर रेस्टोरेंट के मालिक महेश व्यास ने नगर परिषद द्वारा की गई कार्रवाई पर विरोध जताया है. उनका कहना है कि नगर परिषद के द्वारा 2020 में नोटिस जारी किया गया था, जिसके बाद अभी तक कोई नोटिस नहीं मिला है. उन्होंने कहा कि उनके ही आगे कुछ दुकानें और हॉस्पिटल भी है, जिनमें भी व्यावसायिक गतिविधियां हो रही है. उन पर नगरपरिषद के द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई है. उन्होंने रेस्टोरेंट पर की गई कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित षड्यंत्र बताया.