Nagaur News: प्रधान सुमिता भींचर ने पंचायत समिति कार्यालय में की प्रेस कॉन्फ्रेंस, आरोपों का किया खंडन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2420081

Nagaur News: प्रधान सुमिता भींचर ने पंचायत समिति कार्यालय में की प्रेस कॉन्फ्रेंस, आरोपों का किया खंडन

Nagaur News: मकराना पंचायत समिति की प्रधान सुमिता भींचर ने पंचायत समिति कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. गत दिनों विधायक जाकिर हुसैन गैसावत व एक पूर्व सरपंच ने प्रधान पर भ्रष्टाचार सहित अन्य मामलों को लेकर आरोप लगाए थे.

Nagaur News: प्रधान सुमिता भींचर ने पंचायत समिति कार्यालय में की प्रेस कॉन्फ्रेंस, आरोपों का किया खंडन

Nagaur News: मकराना पंचायत समिति की प्रधान सुमिता भींचर ने शनिवार को मकराना पंचायत समिति कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की. गत दिनों विधायक जाकिर हुसैन गैसावत व एक पूर्व सरपंच द्वारा उन पर भ्रष्टाचार सहित अन्य मामलों को लेकर आरोप लगाए गए थे, जिनका प्रधान ने विकास अधिकारी के सामने खंडन किया है.

विधायक जाकिर हुसैन ने जारी किया था वीडियो

प्रधान ने बताया कि 05 सितम्बर 2024 को विधायक जाकिर हुसैन गेसावत व पूर्व सरपंच अमराराम ने एक वीडियो जारी कर कहा था कि पंचायत समिति में 15वां वित्त आयोग में जो स्वीकृ‌तियां जारी की गई है. यह बिना प्लान के जारी होने की बात कही गई है जोकि निराधार है.

बजट को लेकर था विवाद

पंचायत समिति में किसी भी योजना का जो बजट आता है, उस बजट से कार्य कराये जाते हैं. पंचायत समिति की साधारण सभा में चाहे एसएफसी व एफएफसी योजना के बजट के प्रस्ताव स्वीकृति हेतु पंचायत समिति की साधारण सभा में सरपंच, पंचायत समिति सदस्य के द्वारा पंचायत समिति की साधारण सभा में प्रस्तुत लिए जाते हैं. तत्पश्चात उन्हीं कार्यों के प्रस्ताव पंचायत समिति की प्रशासन एवं स्थापना समिति में सदस्यों द्वारा लिखकर बहुमत के आधार पर अनुमोदन किया जाता है.

विधायक ने लगाए थे आरोप

विधायक व पूर्व सरपंच ने जो उन पर आरोप लगाए है वो निराधार है. इसमें किसी प्रकार की कोई रिश्वत की राशि किसी भी अधिकारी द्वारा कोई मांग नहीं की है. उन्होंने कभी भी किसी प्रकार का भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा सकते हैं. उक्त विडियो आगामी पंचायत राज के चुनावों को मध्यनजर रखते हुए उनकी छवि को बदनाम करने के लिए वर्तमान विधायक और कई भाजपा राजनीतिक प्रतिद्धन्दी इस विडियो से राजनैतिक लाभ लेना चाहते हैं. लेकिन इस विडियो से उन्हें कोई लाभ मिलने वाला नहीं है.

पूर्व सरपंच अमराराम ने उन पर रिश्वत लेने का आरोप लगाया है, तो उनसे पूछना चाहती हूं कि आप मेरे ससुर पूर्व विधायक श्रीराम भींचर के साथ काफी समय तक सरपंच रहे. आपने कभी एक रुपया ही दिया हो तो बताए. वहीं पर मौजूद विकास अधिकारी हापूराम ने बताया कि गत दिनों पूर्व सरपंच व विधायक द्वारा उनके कार्यालय में आकर वार्ता का वीडियो बनाया है, जो गलत है. नियमों के अंदर जो भी कार्य आएंगे, जनता हित को देखते हुए किए जाएंगे. सभी जनप्रतिनिधियों को मान सम्मान देना उनका कर्तव्य है.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news