Jhunjhunu: यदि विद्युत डिस्कॉम में झुंझुनूं के मंडावा सब डिजीवन की तर्ज पर काम हो तो ना केवल विद्युत चोरी व छीजत कम होगी वरन उसका घाटा भी कम होगा. साथ ही उपभोक्ताओं को भी डिस्कॉम को लेकर शिकायतें जीरो हो जाए. दरअसल अजमेर विद्युत वितरण निगम के मंडावा सब डिवीजन को ऐसी नजीर बनाने की तैयारी शुरू कर दी गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डिस्कॉम कर्मचारियों के साथ तैयारियों में जुटे


निगम की ओर से मंडावा को चिन्हित करके प्रयोग के तौर पर यहां पर काम शुरू कर दिया गया है. जिसको लेकर एक्सईएन मुमताज अली यहां पर कैंप किए हुए हैं तथा प्रोजेक्ट एईएन झुंझुनू प्रदीप कुमार जांगिड़ व मंडावा एईएन योगेश मित्तल डिस्कॉम कर्मचारियों के साथ तैयारियों में जुटे हुए हैं. उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण बिजली आपूर्ति देने के साथ उपभोक्ताओं की समस्याओं का समाधान भी समय रहते होगा.


यहां पर हेल्प डेस्क शुरू की जा रही है व विद्युत मीटर की जांच के लिए मीटर लेब, ट्रांसफार्मर खराब होने पर यहां पर ही रिपेयरिंग होगी तथा उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए उपभोक्ता प्रतीक्षा कक्ष बनाया गया है तथा व्यवस्थाओं को दुरस्त कर उपभोक्ताओं को उच्च गुणवत्ता की विद्युत आपूर्ति उपलब्ध करवाई जाएगी.



एक्सईएन मुमताज अली ने बताया कि उच्च अधिकारियों के निर्देश के बाद काम शुरू कर दिया गया है. वर्तमान में यहां पर विद्युत की छीजत सिंगल डिजिट में 8 प्रतिशत के लगभग है और रिवेन्यू रिकवरी 100 प्रतिशत रहती है. डीसी- वीडीसी का अमाउंट भी शून्य हैं और उपभोक्ताओं का एक भी मीटर खराब नहीं है तथा बिल करेक्शन व विद्युत उपभोक्ताओं की समस्याओं का तुरंत समाधान किया जाता है.


कार्य युद्ध स्तर पर 


इसी के तहत आदर्श डिस्कॉम बनाने को लेकर और भी कार्य युद्ध स्तर पर किए जा रहे हैं. जिसमें परिसर के अंदर साफ सफाई, टूट-फूट का मरम्मत कार्य, पूरे परिसर पर रंग रोगंन, सभी अलग-अलग कक्षो पर नाम लिखवाने का कार्य शामिल है. प्रबंध निदेशक ने तत्काल विद्युत कनेक्शन के लिए स्कीम शुरू की है. जिसमें 2 से 3 घंटे में उपभोक्ता के कनेक्शन किए जा रहे हैं लेकिन फाइल में कागजात पूरे होने चाहिए. 


झुंझुनू जिले में मंडावा पहला आदर्श सब डिवीजन बनेगा. पहले 2020 में मंडावा आइडियल सब डिवीजन बना था जिसको लेकर अजमेर में सम्मान भी मिल चुका है. संभवतय एमडी भी जल्द यहां का निरीक्षण कर और दिशा निर्देश देंगे.


ये भी पढ़ें-


सुसाइड का गढ़ बनता जा रहा राजस्थान का ये इलाका, अब 16 साल के छात्र ने उठाया खौफनाक कदम


अब WhatsApp पर भी भेजी जा सकेगी HD फोटो और वीडियो, जानिए ये तरीका


कांग्रेस विधायक का बयान-, चुनावी साल में निकलेगी CM के साथ अध्यक्ष जी की भी कमी


आखिर क्यों अंतरिक्ष में भेजा गया था कुत्ता, जानिए उसके साथ क्या हुआ?