Surajgarh, Jhunjhunu News: राजस्थान के झुंझुनूं के सूरजगढ़ कस्बे में चिकित्सा व्यवस्था दम दौड़ती नजर आ रही है. सुविधा के अभाव में यहां के लोगों को इलाज के लिए चिड़ावा और झुंझुनूं जाना पड़ रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएचसी में व्यवस्थाओं और सुविधाओं अभाव चलते अस्पताल में इलाज के लिए आने वाले मरीजों को बेहाल होना पड़ता है. सीएचसी में चिकित्सक के तीन पद खाली होने से इलाज के लिए यहां आने वाले मरीजों को घंटों इंतजार करना पड़ रहा है. वर्तमान में सीएचसी में रोजाना 600 से 700 ओपीडी आ रही है लेकिन डॉक्टर के पद खाली होने से मरीजों को ईलाज के लिए घंटों तक इंतजार करना पड़ रहा है.


स्थानीय लोगों ने बताया कि सूरजगढ़ सीएचसी पर एक तो ओपीडी के हिसाब से चिकित्सकों के पर्याप्त पद नहीं है, जो है, उसमें से भी तीन चिकित्सकों के पद रिक्त चल रहे हैं. स्थानीय लोगों ने बताया कि सूरजगढ़ इलाका हरियाणा सीमा से लगता और हाईवे से जुड़ा क्षेत्र है, इस कारण यहां पर रोजाना सड़क हादसे होते रहते हैं. 


ऐसे में घायल मरीजों को सूरजगढ़ सीएचसी में लाना पड़ रहा है, आवश्यक चिकित्सकों की कमी के चलते घायल मरीजों को यहां से 50 किलोमीटर दूर झुंझुनू रैफर किया जा रहा है. रेफर किए जाने वाले कई मरीज इतनी दूर पहुंचने से पहले ही कुछ तो अपनी जान गवां देते हैं.


सीएचसी में बैड और चिकित्सकों की संख्या बढ़ाने कि के लिए स्थानीय निवासियों और सामाजिक संगठनों द्वारा लगातार मांग उठाई जा रही है, लेकिन प्रदेश में सरकारें बदली हैं लेकिन सूरजगढ़ सरकारी अस्पताल के हालत और मरीजों की सुविधाओं के लेकर सरकार उनके नुमाइंदो का ध्यान नहीं पहुंच पा रहा है. 


यह भी पढ़ेंः Dholpur News: टेंट के गोदाम में अज्ञात कारणों के चलते लगी आग, लाखों का सामान खाक


यह भी पढ़ेंः CM भजनलाल शर्मा की सभा में जनता का 'टोटा', कुर्सियां दिखी खाली