Jhunjhunu: जिले में लम्पी बीमारी का संक्रमण अब तेजी से बढ़ने लगा है. बढ़ते संक्रमण से लम्पी बीमारी से ग्रसित पशुओं की संख्या में काफी इजाफा हुआ है. लम्पी बीमारी का असर अब गांव में भी दिखने लगा है. पशुपालन विभाग द्वारा अब तक करवाए गए सर्वें में जिले में 8239 पशुओं में लम्पी बीमारी के लक्षण मिले हैं. इनमें से 2696 पशु रिकवर हो गए हो चुके हैं. वहीं 329 पशुओं की मौत हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- झुंझुनूं दौरे पर गजेंद्र सिंह शेखावत बोले- राज्य सरकार ईआरसीपी पर कर रही राजनीति


लम्पी वायरस से निपटने के लिए पशुपालन विभाग की ओर से टीमों का गठन किया गया है. इनमें एक चिकित्सक और दो पशुधन सहायकों को लगाया गया है. यह टीमें घर-घर जाकर सर्वे कर रही हैं. साथ ही लम्पी से ग्रसित पशुओं का इलाज भी कर रही हैं. वहीं मुकुंदगढ़ में एक रेस्क्यू सेंटर भी बनाया गया है. जहां लम्पी से ग्रसित पशुओं का इलाज किया जा रहा है. 


जिला कलेक्टर लक्ष्मण सिंह कुड़ी ओर पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. रामेश्वर सिंह लगातार जिले की गौशालाओं का दौरा कर स्थिति का जायजा ले रहे हैं. जिला कलेक्टर लक्ष्मण सिंह कुड़ी ने जिले के सभी विधायकों से लम्पी बीमारी से निपटने के लिए विधायक कोष से मदद की अपील भी की हैं.


Reporter: Sandeep Kedia


ये भी पढ़ेंबारां में कालीसिंध नदी के उफान से एनएच 27 की सेफ्टीवॉल टूटी, 700 लोग रेस्क्यू, भगवान की आरती भी मंदिर के बाहर


Rajasthan Covid Update: सतीश पूनिया हुए कोविड पॉजिटिव, बुधवार को कोरोना के मिले 495 नए मरीज


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें