Jhunjhunu News: चुनावी मौसम में यमुना नहर का पानी शेखावाटी का सबसे बड़ा मुद्दा बन गया है. आज इस मुद्दे पर भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्य सभा सांसद घनश्याम तिवाड़ी ने झुंझुनूं में प्रेस वार्ता की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस मौके पर घनश्याम तिवाड़ी ने कहा कि वे जब पहली बार राज्य सभा में गए तो उन्होंने उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के सहयोग से तीन बार यमुना के पानी का प्रश्न उठाया, जिसके बाद ना केवल केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह ने अधिकारियों की बैठक बुलाई. 


बल्कि राजस्थान में भाजपा की सरकार आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के प्रयासों से चार पाइप लाइनों के जरिए पानी लाने पर सहमति बनी है. 


उन्होंने कहा कि ट्रिपल इंजन की सरकार केंद्र, हरियाणा और राजस्थान अब शेखावाटी की प्यास बुझाएगी. इस बार शेखावाटी का वोट, पानी के लिए होगा क्योंकि यदि भाजपा के उम्मीदवार जीतेंगे तो वह इस योजना को मूर्त रूप देने में सहयोगी साबित होंगे. यदि दूसरे लोग पहुंच गए तो वो सो जाएंगे, बात नहीं करेंगे, सवाल नहीं करेंगे, जिससे योजना प्रभावित होगी.


हालांकि भाजपा संकल्प ले चुकी है कि यमुना का पानी शेखावाटी में हर हाल में लाया जाएगा क्योंकि मोदी है तो मुमकिन है. उन्होंने कहा​ कि विपक्ष के लोग डीपीआर और एमओयू को लेकर अफवाहें फैला रहे है लेकिन यह स्पष्ट है कि शेखावाटी को उसके हिस्से का पूरा पानी मिलेगा.


प्रेस वार्ता में भाजपा जिलाध्यक्ष बनवारीलाल सैनी समेत अन्य मौजूद थे. उन्होंने कहा कि 1917 क्यूसेक पानी यमुना से और 1500 क्यूसेक पानी कुंभाराम से मिलेगा. यदि 4000 क्यूसेक पानी शेखावाटी को मिल जाता है तो सिंचाई और पीने के लिए पानी की कोई कमी नहीं रहेगी. 


यह भी पढ़ेंः Khatu Shyam Ji:श्याम बाबा के भक्तों के लिए बड़ी खुशखबरी,चलेगी नई ट्रेन,मिलेगी ये सुविधा


यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update:राजस्थान में आंधी-तूफान, बारिश और ओले ने मचाया कहर, इन जिलों के लोग रहें सतर्क