Khatu Shyam Ji:श्याम बाबा के भक्तों के लिए बड़ी खुशखबरी,चलेगी नई ट्रेन,मिलेगी ये सुविधा
Advertisement

Khatu Shyam Ji:श्याम बाबा के भक्तों के लिए बड़ी खुशखबरी,चलेगी नई ट्रेन,मिलेगी ये सुविधा

Khatu Shyam Ji:राजस्थान में बसे बाबा श्याम के दर्शन के लिए लाखों भक्त रोज राजस्थान के सीकर में कई सारे साधनों से पहुंचते हैं.जो भी भक्त आने वाले समय में बाबा के दर्शन करने का मन बना रहा है.

Sikar News

Khatu Shyam Ji:राजस्थान में बसे बाबा श्याम के दर्शन के लिए लाखों भक्त रोज राजस्थान के सीकर में कई सारे साधनों से पहुंचते हैं.जो भी भक्त आने वाले समय में बाबा के दर्शन करने का मन बना रहा है.उन सभी भक्तों के लिए बड़ी खुशखबरी है.
 

IRCTC ने बाबा के भक्तों के लिए एक बड़ा निर्णय लिया है.IRCTC ने भारत गौरव पर्यटक यात्री ट्रेन के दायरे को बड़ा दिया है.IRCTC ने कहा कि अब यह ट्रेन उत्तर दर्शन यात्रा के साथ-साथ बाबा श्याम के दर्शन के लिए रेल सेवा शुरू किया गया है,जो कोटा होकर जायेगी.

आपको बचा दें कि रिपोर्ट के अनुसार,मध्य प्रदेश के यात्रियों के लिए रेलवे ने भारत गौरव पर्यटक ट्रेन का संचालन किया है.यह ट्रेन 5 जून से शुरू होगा,जो राजस्थान के कोटा से उत्तर दर्शन के साथ खाटू बाबा के दर्शन के लिए रवाना होगी.

भनकारी के मुताबिक,यह ट्रेन मध्य प्रदेश के रानी कमलापति, शुजालपुर,देवास,इंदौर,नागदा,कोटा स्टेशनों आदि से होते हुए जाएगी.इन स्टेशनों से पर यात्री सवार हो सकते हैं.यह पूरी यात्रा 10 रातों और 11 दिनों के लिए होने वाली है.

इस पूरी यात्रा के दौरान राजस्थान का जयपुर,खाटू श्याम बाबा,हरिद्वार,अमृतसर,मथुरा,जम्मु का वैष्णों देवी का दर्शन यात्री कर पाएंगे.IRCTC ने इस यात्रा की सर्व-समावेशई पेश की थी.इस यात्रा के दौरान यात्रियों को भोजन की वेवस्था से लेकर दर्शन के लिए वसों की सुविधा,साथ ही यात्रियों के लिए सबसे बड़ी चीज ऑन-बोर्ड सुरक्षा,यात्रा बिमा,यात्रा के दौरान हाउस कीपिंग की सेवा आदि शामिल होती है.

रेलवे ने कोटा मंडल के कोटा-गंगापुर खंड पर यात्रा के दौरान में ट्रेन में बीना टीकट पाए जाने वाले लोगों को चेकिंग अभियान चला कर बिना टिकट पाए गए लोगों से 2.5 लाख रुपए से अधिक का जुर्माना वसूला है.

यह भी पढ़ें:Rajasthan Weather Update:राजस्थान में आंधी-तूफान, बारिश और ओले ने मचाया कहर, इन जिलों के लोग रहें सतर्क

 

Trending news