Rajasthan Weather Update:राजस्थान में आंधी-तूफान, बारिश और ओले ने मचाया कहर, इन जिलों के लोग रहें सतर्क
Advertisement

Rajasthan Weather Update:राजस्थान में आंधी-तूफान, बारिश और ओले ने मचाया कहर, इन जिलों के लोग रहें सतर्क

Rajasthan Weather Update:राजस्थान में अप्रैल के   चिलचिलाती गर्मी के बीच एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिल रहा है.प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बारिश का मंजर देखने को मिल रहा है.

Rajasthan weather

Rajasthan Weather Update:राजस्थान में अप्रैल के   चिलचिलाती गर्मी के बीच एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिल रहा है.प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बारिश का मंजर देखने को मिल रहा है.जिस कारण प्रदेश के तापमान में अच्छी-खासी गिरावट देखने को मिल रही है.

बारिश का अलर्ट
प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में इस वक्त बारिश का दौर शुरू हो गया है.प्रदेश में चुनावी सर ग्रर्मी के बीच मौसम लोगों को ठडक पहुचाने का काम कर रहा है.मौसम विभाग ने प्रदेश के अधिकांश हिस्सों के लिए बारिश का अलर्ट जारी कर रखा है.

नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव
प्रदेश में बादलों की गड़गड़ाहट के साथ बिजली गिरने और बारिश का असर देखने को मिल रहा है.बारिश के कारण किसानों के फसलों को भी अच्छी खासा नुकसान छेलना पड़ रहा है.मौसम केंद्र जयपुर ने प्रदेश में 19 अप्रैल को एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने की संभावना जारी किया है.

2 से 4 डिग्री बढ़ोतरी
मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार आज भी राज्य के कुछ भागों में बादल छाए रहने, हल्की बारिश की संभावना। शेष अधिकांश भागों में मौसम शुष्क रहने की संभावना.कल और 17 अप्रैल को राज्य के अधिकांश भागों में मौसम रहेगा शुष्क.आगामी 72 घंटों में अधिकतम तापमान में 2 से 4 डिग्री बढ़ोतरी होने की संभावना.

हल्की बरसात की संभावना 
विभाग से मिली जानकारी के अनुसार,18,19 अप्रैल को आएगा एक नया पश्चिमी विक्षोभ.18 अप्रैल को जोधपुर, बीकानेर संभाग में मेघ गर्जन के साथ बारिश होने की संभावना. 19 अप्रैल को जोधपुर, बीकानेर, अजमेर संभाग मेघगर्जन के साथ हल्की बरसात होने की संभावना.  

मौसम विभाग ने  टोंक,दौसा,भीलवाड़ा,करौली,सवाईमाधोपुर,कोटा,बूंदी, के आसपास के जिलों के लिए कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ तेज हवा की संभावना जताई है,और इन इलाकों के लिए orange alert जारी किया है.

यह भी पढ़ें:Dungarpur Crime News:फांसी के फंदे पर लटकी मिली विवाहिता,पिता ने ससुराल पक्ष पर लगाया आरोप

Trending news